पेयजल की समस्या दूर करने के लिए टैंकर से पहुंचाया जा रहा पीने के पानी

Chhapra News - जिले के भीषण गर्मी से कई प्रखंडों के दर्जनों गांव का वाटर लेबल काफी नीचे चला गया है। जिससे चापाकल सुख गया है, ऐसे...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:15 AM IST
Chhapra News - drinking water being transported from the tanker to overcome the problem of drinking water
जिले के भीषण गर्मी से कई प्रखंडों के दर्जनों गांव का वाटर लेबल काफी नीचे चला गया है। जिससे चापाकल सुख गया है, ऐसे में पीने के पानी के लिए आम लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। इसको लेकर देर से ही सही प्रशासन की नींद खुली, अब सूखे इलाकों को चिन्हित कर टैंकर से पाने के पानी पहुंचाए जाने लगा है। वहीं वाटर लेवल के स्थिति को देखते हुए जनजीवन पर सतत निगरानी करने को लेकर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। उन्होंने पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता, अनुमंडलाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर स्थिति पर नजर रखते हुए आम लोगों को पीने के पानी मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है। पदाधिकारियों ने बताया कि सारण में पेयजल की समस्या प्रायः नहीं रही है परंतु गत वर्ष अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न सुखाड़ की स्थिति ने मांझी, सदर के कुछ पंचायतों, जलालपुर, नगरा, मढ़ौरा, तरैया प्रखंडों के कुछ पंचायतों में भू-गर्भ जलस्तर मे गिरावट आई है। पेयजल की समस्या से संबंधित प्राप्त शिकायतों के निराकरण किया जा रहा है।

चार मिस्त्री की टीम खराब चापाकल बनाने को ले तैनात

चापाकलो की मरम्मति के लिए 9 गैंग यानी 4 मिस्त्री़़़़-खलासी टीम सतत क्रियाशील है एवं वही 10- गैंग के द्वारा काॅन्वर्रशन का कार्य किया जा रहा है। जहां वाटर टेबल नीचे है वहां पाईप को 10 फीट तक गहराई तक गाड़ने का कार्य कर रहे हंै। कन्वर्जन कार्य- अमनौर अंचल के कटसा पंचायत के वार्ड नं. 4,6,7,8,एवं 9 तथा परसा प्रखण्ड के मुरली सिरिसिया के वार्ड नं0- 2,3 तथा नारायणपुर पंचायत के वार्ड -15 एवं 16 मे कर दिया गया है।

20 वाटर टैंक से पहुंचाया जा रहा पानी

जिले में पेयजल संकट वाले चिन्हित स्थलों पर 20 वाटर टैंकर के माध्यम से पानी पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। मांझी के मांझी पूर्वी पंचायत, गड़खा के मोतिराजपुर, मढ़ौरा के मिर्जापुर वार्ड नं.-8 एवं 12, भुआलपुर वार्ड नं. 3 एवं 4 रिविलगंज के मोहब्बत परसा, मुकरेरा, खेरवार, जलालपुर, कुमना, रामपुर नुनगर, संवरी, विष्णुपुरा, नगरा प्रखंड के कोरेया, तकिया, कादीरपुर, तुजरापुर, अमनौर के कटसा, पेगा, रायपुरा, मदारपुर, दरियापुर के शीतलपट्टी में टैंकर के माध्यम से जलापूर्ति की जा रही है।

X
Chhapra News - drinking water being transported from the tanker to overcome the problem of drinking water
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना