• Hindi News
  • Bihar
  • Chhapra
  • Parsa News first school started in parsa the speaker said that teaching poor children is a service to god

परसा में प्रथम पाठशाला शुरू, बोले वक्ता गरीब बच्चों को पढ़ाना ईश्वर की सेवा है

Chhapra News - प्रखंड क्षेत्र के नारायणी नदी तट स्थित कोनहवा गांव में रामप्रसाद तांती मेमोरियल एडुकेशन वेलफेयर ट्रस्ट के...

Feb 15, 2020, 09:11 AM IST
Parsa News - first school started in parsa the speaker said that teaching poor children is a service to god

प्रखंड क्षेत्र के नारायणी नदी तट स्थित कोनहवा गांव में रामप्रसाद तांती मेमोरियल एडुकेशन वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वधान में प्रथम निःशुल्क पाठशाला का उद्घाटन सरपंच संघ अध्यक्ष प्रतिनिधि विजय कुमार गुप्ता ने फीता काट कर किया। संस्था के सचिव संजीव कुमार आनन्द ने बताया कि संस्था द्वारा ग्राम में निवास करने वाले निःशक्त परिवार के बच्चों को निःशुल्क प्राथमिक शिक्षा दी जाएगी। पठन-पाठन से लेकर शिक्षा के लिए सभी जरूरतमंद सामग्री संस्था के द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। पाठशाला में 70 बच्चों को नामांकित किया गया है। जिन्हें सोमवार से शनिवार तक शाम तीन बजे से सात बजे तक शिक्षा दी जाएगी। साथ ही निःशक्त परिवार व स्लम एरिया के बच्चों को संस्था जरूरत के हिसाब से पाठशाला खोलकर शिक्षित करेगी। वहीं संस्था प्रत्येक गुरुवार को गणित पढ़ाएगी।

पाठशाला के उद्घाटन के अवसर पर कार्यक्रम को सं‍बोधित करते हुए सरपंच संघ अध्यक्ष प्रतिनिधि विजय कुमार गुप्ता ने कहा कि निःशक्त, गरीब परिवार के बच्चों को पढ़ाना व सेवा करना ईश्वर की सेवा के तुल्य है। समाज का यह बेहतर प्रयास है। ऐसे बच्चों को आपकी सेवा की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आर पी ट्रस्ट भी सामाजिक दायित्व का निर्वहन करता है। इस दौरान उन्होंने पाठशाला के बच्चों को स्कूल ड्रेस देने की घोषणा किया। बच्चों को स्वयं पुस्तक,कॉपी,चॉकलेट भी बांटा। उद्घाटन के अवसर पर बच्चों ने गीत व नृत्य भी पेश किया।इस मौके पर मुन्ना राय, संतोष सिंह,राजेश राय, उमेश राय, धुपेन्द्र सिंह,दुर्गा साह सरोज यादव सहित कई लोग उपस्थित थे।

X
Parsa News - first school started in parsa the speaker said that teaching poor children is a service to god
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना