• Hindi News
  • Bihar
  • Chhapra
  • Mashrak News flag hoisting regarding the life and dignity of the statue of shatchandi mahayagya and mother durga

शतचण्डी महायज्ञ व मां दुर्गा की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर ध्वजारोपण

Chhapra News - चांद कुदरिया पंचायत के 37 आरडी सुंदर गांव में सुद्धेश्वरनाथ मंदिर के प्रांगण में नौ दिवसीय शतचण्डी महायज्ञ सह...

Dec 05, 2019, 08:12 AM IST
Mashrak News - flag hoisting regarding the life and dignity of the statue of shatchandi mahayagya and mother durga
चांद कुदरिया पंचायत के 37 आरडी सुंदर गांव में सुद्धेश्वरनाथ मंदिर के प्रांगण में नौ दिवसीय शतचण्डी महायज्ञ सह दुर्गा प्राण प्रतिष्ठा का विधिवत ध्वजारोपण आचार्य पं. लक्ष्मण तिवारी एवं शशिभूषण पाण्डेय के संयुक्त वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच संपन्न हुआ। ग्रामीणों ने बाइक से यज्ञस्थल से 40 आरडी सुंदर होते हुए चांद कुदरिया शिव मंदिर, महावीर मंदिर, डमछु शिव मंदिर, कोडर, गोपालपुर, हरपुर होते हुए और जय श्री राम, जय माता दी, हर हर महादेव, हर हर गंगे, राधे-राधे आदि नारे लगाते हुए पुनः यज्ञस्थल पहुंचा। आचार्य पं लक्ष्मण तिवारी ने बताया कि बहुत ही दूर-दूर से साधु संतों, नागा साधुओं तथा प्रवचनकर्ता और वृंदावन से भागवतकथा वाचक आचार्य अभिनव सिद्धांत दास, कान्हा जी महाराज तथा उनके सहयोगी पं. प्रिंस बाबा का इस महायज्ञ में आगमन हो रहा है। वहीं महायज्ञ आयोजन के अध्यक्ष पं पृथ्वीनाथ तिवारी ने बताया कि इस महायज्ञ में अयोध्या से रामलीला वृंदावन से रासलीला और नाना प्रकार की झांकी होगी। यज्ञ में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूला, ब्रेकिंग डांस, मौत का कुआं बुलाया जा रहा है। मौके पर महायज्ञ आयोजन सचिव जितेंद्र सिंह, पं. मंजेश तिवारी, पं. अभिषेक बाबा, मुखिया मुना माॅझी, डा. जगदीश तिवारी, डा. वरूण तिवारी सहित कई लोग मौजूद थे।

नौ दिवसीय शतचण्डी महायज्ञ सह दुर्गा प्राण प्रतिष्ठा को ले ध्वजारोपण।

घरवाले गए थे असम, लाखों की संपत्ति चोरी

गड़खा| फुलावरिया गांव में एक बंद घर का ताला तोड़ लाखों रुपए का सामान की चोरी अज्ञात चोरों ने कर ली। ग्रामीणों ने बताया कि वीरेंद्र साह के घर के सभी सदस्य असम रहते है। वे लोग एक शादी समारोह में गांव में आए हुए थे। मंगलवार के दिन ही सभी लोग असम चले गए । मंगलवार के रात में ही चोरी हो गई। सूचना देने के बाद पुलिस पहुंचकर जांच शुरू की।

अवतार नगर में चोरी का आरोपी गिरफ्तार

डोरीगंज|अवतार
नगर थाना क्षेत्र के हराजी गांव स्थित जनरल स्टोर की दुकान से 27 नवंबर को चोरी हुए मामले में पुलिस ने छापेमारी कर फकुली निवासी बौना मियां को गिरफ्तार कर लिया । बौना मियां के घर छापेमारी के दौरान 2100 रुपए व एक जोड़ा चांदी का पायल भी जब्त किया। पूछताछ में बताये गये स्थानों पर छापेमारी की गई।पुलिस को देख सभी लोग फरार हो गये।

X
Mashrak News - flag hoisting regarding the life and dignity of the statue of shatchandi mahayagya and mother durga
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना