इंडियन लाफिंग बुद्धा ने छोड़े हंसी के फव्वारे और बच्चाें ने खूब लगाए ठहाके

Chhapra News - प्रखंड के उच्च विद्यालय परसा में इंडियन लाफिंग बुद्धा ने हंसी का फव्वारे छोड़ा तो बच्चे लोट-पोट हो गए। विद्यालयों...

Dec 04, 2019, 08:36 AM IST
प्रखंड के उच्च विद्यालय परसा में इंडियन लाफिंग बुद्धा ने हंसी का फव्वारे छोड़ा तो बच्चे लोट-पोट हो गए। विद्यालयों में लाफिंग मेडिटेशन का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने खूब ठहाके लगाए। इंडियन लाफिंग बुद्धा के नाम से प्रसिद्ध नागेश्वर दास के द्वारा विद्यालय के बच्चों को हमेशा हंसने का मंत्र दिया गया। इस अवसर पर नागेश्वर दास का विद्यालय के सभी बच्चों और शिक्षक-शिक्षिकाओं ने ठहाके और तालियों से स्वागत किया। वही शिक्षकों ने भी जमकर ठहाके लगाए। उच्च विद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान लाफिंग बुद्धा नागेश्वर दास ने कहा की स्वस्थ मन में स्वस्थ विचार और दिमाग दोनों बसता है,और स्वस्थ रहने के लिए हंसी सबसे जरूरी है।

लॉफ्टर इज द बेस्ट मेडिसिन फॉर हेल्थ

कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के अंग्रेजी के शिक्षक अनीश कुमार ने कहा की खुल कर हंसने से मनुष्य का रोम-रोम प्रसन्न हो जाता है। ‘लॉफ्टर इज द बेस्ट मेडिसिन’ आपने पढ़ा ही है। यह बिल्कुल सही है, मनुष्य जब हंसता है,तो टेंशन फ्री हो जाता हैं। तब उसके चेहरे पर मुस्कान होती है। हल्की सी मुस्कराहट किसी की खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। इसलिए हंसना हर लिहाज से जरूरी और फायदेमंद है।

उच्च विद्यालय परसा में इंडियन लाफिंग बुद्धा ने छोड़े हंसी के फव्वारे

हंसी से मन विचार और दिमाग होता है स्वस्थ

लाफिंग बुद्धा के हंसी का मंत्र जानकर बच्चे एवं शिक्षक हंसते हंसते लोटपोट हो गए। प्राचार्य नासिर अहमद ने बच्चों को बताया कि हंसते रहने से मन विचार और दिमाग स्वस्थ रहता है। हंसने से तनाव,शुगर तो दूर होता ही है और इंसान की खूबसूरती भी बढ़ जाती है। प्रतिदिन जोर-जोर से हंसना एक संपूर्ण योग है इसमें आदमी के बढ़ते वजन,डायबटीज आदि बीमारियों से मुक्ति मिल जाती है। इस मौके पर प्राचार्य श्री नसीर अहमद, अनीश कुमार, विनोद राय, जितेंद्र राय,नवीन प्रकाश, मिथलेश कुमार, धर्मेंद्र कुमार समीर, रूपेश कुमार सहित विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं व शिक्षक उपस्थित थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना