पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Chhapra News Karana39s Positive Patients Were Not Found In Saran In 16 Dm Baile No Need To Panic Stay Alert

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सारण में 16 में एक भी नहीं मिले काेराेना के पॉजिटिव मरीज, डीएम बाेले- घबराने की जरूरत नहीं, रहें सचेत

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सारण समाहरणालय सभाकक्ष में डीएम सुब्रत कुमार सेन ने नोवेल कोरोना वायरस को लेकर प्रेस कंफ्रेंस किया। डीएम ने कहा कि कोरोना को लेकर अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। सही जानकारी के आभाव में लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से डर रहे हैं। डरने की जरूरत नहीं है। इससे बचने के लिए जागरूक होने की जरूरत है। जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए एक दूसरे के संपर्क में आने से परहेज करें। भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें। डीएम ने कहा कि खांसी व छींक आने पर डॉक्टरों से सलाह लेने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कोरोना से निपटने के जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी तैयारी कर ली गयी है। जिले में अब तक एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है। डीएम ने बताया कि 16 लोगों को 14 दिन के अंडर सर्विलांस पर रखने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया सभी के जांच रिपार्ट में निगेटिव पाया गया हैं। अभी 14 लोगों को अंडर सर्विलांस पर रखा गया है। डीएम ने बताया कि अभी तक सारण में 30 लोगों को संदेह होने पर जांच किया गया है। कोरोना से मरीजों का इलाज नि:शुल्क किया जायेगा, यानि इसका खर्च राज्य सरकार उठायेगी।

31 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज व कोचिंग संस्थान बंद, खोलने पर होगी एफआईआर


डीएम ने बताया कि जिले में सभी निजी व सरकारी स्कूलों, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, पार्क, चिड़िया घर को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि जीम के संचालकों से भी अपील किया गया है कि 31 मार्च तक जीम को बंद किया जायें। इस बीच में मॉनिटरिंग कराया जा रहा है कि अगर कोई कोचिंग संस्थान आदि खोल रहा है तो चिन्हित कर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

सदर अस्पताल में तैयार है पांच बेड का आइसोलेशन वार्ड: नोवेल कोरोना वायरस से निपटने के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पांच बेड का आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है। जिसमें 24 घंटे डॉक्टर व कर्मियों की ड्यूटी लगायी गयी है। इस वार्ड में सभी जरूरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की गयी है। सभी स्टॉफ मास्क का प्रयोग कर रहें हैं।

डीएम सुब्रत कुमार सेन व सिविल सर्जन डॉ. माधवेश्वर झा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser