पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Saran News No Land Is Given To Auli School If Registration Is Not Being Done

औली विद्यालय को जमीन नहीं, दान में दिया गया तो नहीं हो रहा है निबंधन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विभागीय उदासीनता के कारण उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय, औली रिविलगंज को दान स्वरूप भूमि उपलब्ध नहीं हो रही है। स्थानीय ग्रामीण एवं शिक्षा प्रेमी नयन प्रकाश सिंह स्वेच्छा से अपनी चार कट्ठा जमीन (स्कूल से सटे) विद्यालय को दान देने के लिए तैयार है।

विद्यालय को दान देने के लिए दान पत्र के नि:शुल्क निबंधन कराने संबंधित संचिका अंचल अधिकारी के माध्यम से डीसीएलआर कार्यालय, छपरा को फरवरी माह में ही भेजा गया है। लेकिन छह माह बीत जाने के बाद भी संचिका पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस संबंध में विद्यालय के एचएम अवधेश पांडेय द्वारा डीएम सारण से मिलकर एक आवेदन प्रेषित किया है। जिसमे कहा गया है कि विद्यालय हित को ध्यान में रखते हुए भूमि दान हेतु दान पत्र का नि:शुल्क निबंधन कराने में सार्थक प्रयास करने के लिए आग्रह किया गया है।

रिविलगंज का मॉडल स्कूल माना जाता है

यहां बता दें कि यह विद्यालय रिविलगंज प्रखंड के मॉडल विद्यालय के रूप में जाना जाता है। इस सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को प्राइवेट विद्यालय की तर्ज पर वर्ग संचालन एवं जरूरी सुविधा प्राप्त है।

विद्यालय के सुदृढ़ विधि व्यवस्था एवं गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा को देख अभिभावक एवं स्थानीय लोग हमेशा विद्यालय के प्रति उदारता दिखाते है। यही वजह है कि पहले भी विद्यालय को दान स्वरूप लगभग पांच कट्ठा जमीन प्राप्त हुआ है। जो विद्यालय की भव्यता को बढाने के साथ सार्थक उपयोग में है।

खबरें और भी हैं...