अब अनिल होंगे लहलादपुर के प्रखंड प्रमुख, उच्च न्यायालय ने दिया आदेश

Chhapra News - प्रमुख पद को लेकर जारी जंग एक बार फिर अनिल कुमार सिंह जित गए है। उच्च न्यायालय ने वर्तमान प्रमुख सविता देवी के...

Jan 16, 2020, 08:05 AM IST
Lahladpur News - now anil will be the head of the block of lahladpur the high court ordered
प्रमुख पद को लेकर जारी जंग एक बार फिर अनिल कुमार सिंह जित गए है। उच्च न्यायालय ने वर्तमान प्रमुख सविता देवी के निर्वाचन प्रक्रिया को गलत ठहराते हुए अनिल कुमार सिंह को प्रमुख पद का ताज सौंप दिया है। बुधवार को जैसे ही उच्च न्यायालय से अनिल सिंह को प्रमुख बनाएं जाने की खबर आई अनिल सिंह के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। वहीं विपक्षी खेमे के बीडीसी सदस्यों और समर्थकों में मायूसी छा गई।

उच्च न्यायालय से उन्हें इंसाफ मिला है

प्रमुख पति जितेंद्र सोनी ने बताया कि अभी उनको जजमेंट की कापी नहीं मिली है। मिलने के बाद वे अपील करेंगे।वही प्रमुख अनिल कुमार सिंह ने बताया कि गलत तरीकों का इस्तेमाल कर उनको पद से हटाया गया है। माननीय उच्च न्यायालय से उन्हें इंसाफ मिला है। इस संबंध में पूछे जाने पर बीडीओ राघवेंद्र कुमार ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय के आदेश का पालन किया जाएगा।

उच्च न्यायालय ने जिम्मेवार को दिया था पक्ष का समय

डेढ़ वर्ष पहले पूर्व प्रमुख अनिल कुमार सिंह पर विपक्षी खेमे के बीडीसी सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लगाया था। अविश्वास प्रस्ताव के लिए बुलाए गए बैठक की सूचना वर्तमान प्रमुख अनिल कुमार सिंह को नहीं दी गई थी और प्रमुख की अनुपस्थिति में उपप्रमुख की अध्यक्षता में बीडीसी की बैठक कर प्रमुख पर अविश्वास प्रस्ताव लगाया गया था। सविता देवी के नेतृत्व में लगाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद अनिल सिंह से प्रमुख पद का ताज छिन गया था और सविता देवी नई प्रखंड प्रमुख निर्वाचित हुई थी। उसके बाद निवर्तमान प्रमुख अनिल सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए बुलाए गए बैठक और चुनावी प्रक्रिया का पालन न किए जाने का आरोप लगाते हुए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। उच्च न्यायालय ने पूर्व प्रमुख अनिल कुमार सिंह के गुहार पर पिछले वर्ष 21 दिसंबर को वर्तमान प्रमुख सविता देवी के अधिकार को प्रभाव से शिथिल कर दिया था।

अनिल कुमार सिंह, प्रमुख

अविश्वास प्रस्ताव लगाने के दौरान नहीं हुआ प्रक्रिया का पालन

X
Lahladpur News - now anil will be the head of the block of lahladpur the high court ordered
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना