चतरा पीएसएस से बिजली आपूर्ति नहीं होने से परेशान हो रहे हैं लोग

Chhapra News - चतरा पावर सबस्टेशन से बिजली आपूर्ति बिजली उपभोक्ताओं के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।ओवरलोडिंग के कारण पावर सब...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:40 AM IST
Jalalpur News - people are getting worried due to lack of electricity supply from chatra pss
चतरा पावर सबस्टेशन से बिजली आपूर्ति बिजली उपभोक्ताओं के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।ओवरलोडिंग के कारण पावर सब स्टेशन ही बार-बार ट्रिप कर जा रहा है।जिसके कारण मात्र 10 से 12 घंटे ही बिजली मिल पा रही है।बिजली कम मिलने से ग्रामीण पावर सबस्टेशन पहुंच कर हंगामा कर रहे हैं।जानकारी के अनुसार पावर सबस्टेशन में पांच-पांच एमवीए के दो- दो ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं।जिनकी क्षमता एक साथ सभी फीडर चलाने में सक्षम ही नहीं है। काफी दिनों के बाद ग्रामीणों को खुशी हुई कि पावर सब स्टेशन चालू होने के बाद बिजली का लचर व्यवस्था में सुधर आएगा। अभी मात्र चार घरेलू फीडरों में ही बिजली आपूर्ति हो रही हैं।दो कृषि फीडर तथा एक आईटीबीपी फीडर चालू ही नहीं हो पाया है।अगर इन तीन फीडरों में बिजली आपूर्ति शुरू होगी।तब तो बिजली आपूर्ति की समस्या और विकराल हो जाएगी। चतरा पावर सबस्टेशन में रसूलपुर ग्रिड से 33000 वोल्ट की बिजली सप्लाई हो रही है।शाम के समय रसूलपुर ग्रिड से ही रोटेशन पर बिजली चलाने का निर्देश मिल रहा है।रोटेशन पर चलाने के चलते एक या दो फीडर ही एक बार में चल पा रहा है।फिलहाल 19 मेगावाट की जगह 8 मेगावाट ही बिजली मिल रही है। जिसके कारण अन्य गांवों के लोग हंगामा करने चले आ रहे हैं।

पावर सबस्टेशन में पांच-पांच एमवीए के दो- दो ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं

फोटो नंबर-09 चतरा पावर सबस्टेशन

प्रभुनाथनगर ग्रिड में जलजमाव के कारण बनी हुई है समस्या | प्रभुनाथनगर ग्रिड में जलजमाव हो जाने के कारण इस ग्रिड से जुड़े नैनी फीडर में भी चतरा पावर सबस्टेशन से ही बिजली आपूर्ति हो रही हैं।छपरा के मगाईडीह तक बिजली आपूर्ति हो रही हैं।जिसके कारण लोड अचानक बढ़ गया है।जब तक नैनी फीडर चतरा से चलेगा । तब तक बिजली आपूर्ति की समस्या यथावत रहेगी।

महावीरी जुलूस के कारण ठप रहेगी बिजली आपूर्ति

वह मिश्रवलिया गांव से रविवार को निकलने वाले महावीरी जुलूस के कारण आज दस घंटे तक बिजली आपूर्ति ठप रहेगी। चतरा पावर सबस्टेशन से जलालपुर के इर्द-गिर्द दो दर्जन गांवों में बिजली आपूर्ति दुर्घटना से बचने के लिए ठप रहेगी।

क्या कहते हैं कनीय अभियंता


कोपा में गैस की किल्लत से परेशानी बढ़ी, दो माह से नहीं मिल रहा है गैस

सिटी रिपोर्टर| जलालपुर

कोपा बाजार के आसपास के दो दर्जन से अधिक गांवों के लोगों की परेशानी रसोई गैस की किल्लत के कारण बढ़ गई है। परेशानी इस कदर बढ़ गई है कि कोपा पंचायत भवन के पास गैस के लिए दिन-रात लाईन लगाने के लिए विवश हैं। गैस के उपभोक्ता भारत गैस रिविलगंज से जुड़े हुए है। उपभोक्ताओं ने बताया कि कोपा में पहले दो दिन गैस आती थी। उपभोक्ताओं ने बताया कि पहले किसी भी महीने के 2 एवं 12 तारीख को गैस की आपूर्ति होती थी।इधर दो माह से गैस की किल्लत बढ़ गई है। शनिवार को उपभोक्ताओं ने हंगामा किया। बाद में एक जागरूक सामाजिक कार्यकर्ता कुन्दन कुमार ने एजेन्सी मालिक से बात किया तो 150 गैस भेजने का आश्वासन दिया गया।वही उपभोक्ताओं का आरोप है कि गैस नही आने से काफी परेशानी ही रही है।गैस के लिए मुन्ना खा नंदू कुमार दिलीप तिवारी,उदय तिवारी,छोटन यादव,सोनू तिवारी,चुनमुना देवी सहित दो सौ से अधिक उपभोक्ता मौजूद थे।

विवाद में भाई को गोली मारकर जख्मी पड़ोसी की हत्या करने वाला गिरफ्तार

क्राइम रिपोर्टर| गोपालगंज

जमीन विवाद में पूर्व वार्ड पार्षद को गोली मारकर जख्मी करने तथा युवक की हत्या करने के आरोपी सिकंदर कुशवाहा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । उसके पास से हत्या में प्रयुक्त रायफल भी बरामद हुआ हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया हैं। एएसपी नरेश पासवान ने बताया कि जल्द से जल्द आरोप पत्र दाखिल कर आरोपी को स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलाई जाएगी । विदित हो कि नगर थाना क्षेत्र के सदर अस्पताल के पीछे सिकंदर कुशवाहा से उसके भाई पूर्व वार्ड पार्षद सत्येन्द्र कुशवाहा का रास्ते को लेकर विवाद हो गया। इस क्रम में सिकंदर कुशवाहा ने अपने भाई पर लाइसेंसी रायफल से गोली चला दी। गोली सत्येन्द्र कुशवाहा को पैर में लगी।

X
Jalalpur News - people are getting worried due to lack of electricity supply from chatra pss
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना