जंफर कटने से दो फीडरों से बिजली सप्लाई बंद, लोगों ने कर्मियों को पीटा, तोड़फोड़ की

Chhapra News - शहर में बिजली की किल्लत से लोग परेशान है। शुक्रवार काे बिजली कटने के बाद लोगों का गुस्सा फुट पड़ा। गोपेश्वर नगर...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:11 AM IST
Chhapra News - power supply from two feeders stopped as junker cut people beat up personnel vandalized
शहर में बिजली की किल्लत से लोग परेशान है। शुक्रवार काे बिजली कटने के बाद लोगों का गुस्सा फुट पड़ा। गोपेश्वर नगर मोहल्ला के आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार की रात्रि राजेंद्र सरोवर स्थित पावर सब स्टेशन में जमकर तोड़फोड़ किया एवं कर्मचारियों के साथ मारपीट भी किया। जिसके बाद बिजली विभाग द्वारा पावर सब स्टेशन पर तोड़फोड़ एवं कर्मचारियों से मारपीट करने के मामले में भगवान बाजार थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। विदित हो कि शुक्रवार की रात्रि जंफर कटने के कारण अस्पताल फीडर एवं धर्मनाथ मंदिर फीडर दोनों को बंद किया गया था। जिसके कारण गोपेश्वर नगर एवं सड़क के दूसरी तरफ के सभी मोहल्लों की बिजली गुल थी। वहीं सड़क के दक्षिणी मोहल्ले में बिजली सप्लाई चालू थी, क्योंकि ब्रह्मपुर फीडर चालू था। जिसके कारण गोपेश्वर नगर के कुछ लोग रात्रि 9:30 पर राजेंद्र सरोवर स्थित पावर सब स्टेशन पर पहुंचे और कहा कि ताकि दूसरे मोहल्ले में लाइन है जबकि उनके मोहल्ले में लाइन नहीं है और कंट्रोल रूम में घुसकर तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। विद्युत कर्मी द्वारा मना करने पर उसको भी पीटा गया। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने पावर सब स्टेशन पर जमकर बवाल काटा।

राजेंद्र सरोवर के पावर सबस्टेशन में लोगों ने की तोड़फोड़, कर्मियों ने दर्ज कराई प्राथमिकी

पावरग्रिड में तोड़फोड़ के बाद पहुंचे अधिकारी

कंट्रोल रूम के स्विच बोर्ड में खराबी की वजह से चार लाख का बिजली विभाग का नुकसान

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ड्यूटी पर मौजूद विद्युत कर्मी एसबीओ सुभाष चंद्र प्रसाद के द्वारा भगवान बाजार थाने में एक नामजद तथा तीन अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी में एसबीओ ने बताया है कि रात्रि 9:30 पर गोपेश्वर नगर निवासी वीरेंद्र सिंह के पुत्र बबलू सिंह अन्य 3 लोगों के साथ पावर सब स्टेशन पहुंचे और बिजली सप्लाई बाधित होने का कारण पूछा तो उनके द्वारा बताया गया कि जंपर काटने से अस्पताल एवं धर्मनाथ मंदिर फीडर दोनों को बंद किया गया है, जबकि ब्रह्मपुर फीडर चालू है। यह सुनकर वे लोग आक्रोशित हो गए और जबरन कंट्रोल रूम में घुसकर कुर्सी से कंट्रोल रूम के स्विच बोर्ड को तोड़ दिया। जब उनके द्वारा रोका गया तो उन्होंने उन्हें पटक कर बेरहमी से पीटा। जिसके बाद वहां मौजूद सहायक मनंजय कुमार शर्मा एवं कृष्णा राय के द्वारा उन्हें बचाया गया और वे सभी चले गए। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि कंट्रोल रूम के स्विच बोर्ड में आई खराबी के कारण करीब 4 लाख मूल्य की विभाग को क्षति हुई है। इस मामले में भगवान बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

मंडल कारा अधीक्षक के हाउस गार्ड को पीटा

छपरा | मंडल कारा अधीक्षक के हाउस गार्ड के साथ मारपीट करने के मामले में अज्ञात असामाजिक तत्वों के खिलाफ शनिवार को भगवान बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गयी। असामाजिक तत्वों के द्वारा मंडल कारा अधीक्षक आवास के मुख्य गेट पर तोड़ फोड़ शाम पांच बजे किया जा रहा था। जिसका विरोध करने पर हाउस गार्ड झरिलाल के साथ मारपीट किया गया। जिससे गृह रक्षा वाहिनी के जवान झड़ी लाल का पाखुड़ टूट गया है। हाउस गार्ड का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। वह नगर थाना क्षेत्र के तेलपा मुहल्ले के निवासी हैं घायल गार्ड ने बताया कि असामाजिक तत्वों ने मंडल कारा अधीक्षक के आवास के मेन गेट पर लगे नेम प्लेट को तोड़ दिया गया और गेट को भी तोड़ने का प्रयास किया गया। उनके द्वारा शोर मचाए जाने पर अन्य गार्ड पहुंचे।

रंगदारी के लिए व्यवसायी से मारपीट व चाकू से गोदा

गुदरी बाजार के मिठाई दुकान पर की गई थी तोड़फोड़

छपरा | शहर के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के गुदरी बाजार के एक दुकानदार को नाश्ता का पैसा मांगने के कारण आधा दर्जन लोगों ने मारपीट कर घायल कर दिया तथा दुकान में तोड़फोड़ की। इस दौरान दुकान के गल्ला से चार हजार रुपए निकाल लिया। घायल दुकानदार गुदरी लापतागंज निवासी राजकिशोर गोड़ के पुत्र गणपति साह मोड़ को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है । दुकानदार के बयान पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। एक पक्ष से दर्ज प्राथमिकी में मिठाई दुकानदार राजेश गुप्ता उर्फ झोली ने भगवान बाजार थाना को दिए अपने फर्द बयान में स्थानीय थाना क्षेत्र के शिव बाजार लेबर चौक निवासी सोहनी पांडे के 3 पुत्र उदय पांडे, राजा पांडे एवं प्रदुम्न पांडे तथा शंकर राय के पुत्र दीपक राय एवं संजय राय को नामजद किया है। वह और उनके छोटे भाई सुनील कुमार गुप्ता दुकान पर बैठे थे। तभी उक्त सभी लोग उनकी दुकान पर आए और रंगदारी की मांग करने लगे। रंगदारी नहीं दिए जाने पर उनके द्वारा मिठाई दुकान के एसी काउंटर के शीशे को तहस-नहस कर करीब डेढ़ से दो लाख के मिठाई को बर्बाद कर दिया गया। इस दौरान उनके द्वारा दोनों भाइयों के साथ मारपीट भी की गई। दोनों जख्मी भाइयों का उपचार सदर अस्पताल में कराया गया। वहीं दूसरे पक्ष से शंकर राय के पुत्र दीपक कुमार ने सुनील कुमार गुप्ता एवं उसके बड़े भाई राजेश गुप्ता उर्फ झोली को नामजद करते हुए चाकू घोंपे जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। बुधवार की रात्रि भगवान बाजार चोक स्थित राजेश गुप्ता के मिठाई दुकान पर कुछ बदमाशों द्वारा तोड़फोड़ की गई। दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई थी इस दौरान दोनों पक्षों से दो-दो लोग सदर अस्पताल में भर्ती कराए गए थे।

X
Chhapra News - power supply from two feeders stopped as junker cut people beat up personnel vandalized
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना