स्कूल के निदेशक राहुल राज को डाक्टरेट की उपाधि मिली

Chhapra News - विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, मुकरेड़ा के निदेशक व रिविलगंज प्रखंड प्रमुख एडवोकेट राहुल राज को लंदन की...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:20 AM IST
Chhapra News - school director rahul raj received his doctorate
विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, मुकरेड़ा के निदेशक व रिविलगंज प्रखंड प्रमुख एडवोकेट राहुल राज को लंदन की वाल्सब्रिज यूनिवर्सिटी द्वारा इंडिया हैपीटेट सेंटर में आयोजित कॉन्वोकेशन सेरिमनी के दौरान डॉक्टर ऑफ स्पीच से सम्मानित किया गया। डाक्टरेट की उपाधि से सम्मानित होने पर राहुल राज को विद्यालय परिवार सहित अभिभावकों, जन प्रतिनिधियों एवं जिले के तमाम शिक्षा विदों ने हर्ष व्याप्त करते बधाई दी है। इस अवसर पर वीआईपीएस परिवार के चेयरमैन व पूर्व प्रखंड प्रमुख विपिन कुमार सिंह कहा कि विद्यालय के निदेशक राहुल राज को डाक्टरेट की उपाधि मिलना हम सभी के लिए गौरव की बात है। निदेशक राहुल राज के मार्ग निर्देशन में विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में अध्ययनरत बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर करने का सुअवसर प्राप्त होगा। राहुल राज अपनी माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक की शिक्षा टीएएफएस ,नई दिल्ली से पूरी की इसके उपरांत एलएलएम तथा एलएलबी की पढ़ाई एनएलसी, पूणे से की। उनके द्वारा शिक्षा एवं समाज सेवा के क्षेत्र में निःस्वार्थ भाव से किये गए उत्कृष्ट कार्यों को देखते हुए उन्हें पीएचडी की मानक उपाधि भी मिली है।

पीएचडी की उपाधि प्राप्त करते विवेकानंद पब्लिक स्कूल के निदेशक राहुल राज

समाज में हर वर्ग के लोगों को शिक्षित होना बहुत जरूरी

राहुल राज ने कहा कि आज के परिवेश में समाज में हर वर्ग के लोगों को शिक्षित होना बहुत जरूरी है। क्योंकि एक पढ़ा लिखा व्यक्ति ही नौकरी, पेशा, अथवा कृषि के क्षेत्र में बेहतर कर सकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा ग्रहण करने का उद्देश्य केवल पैसा कमाने एवं स्वहित साधने मात्र भी नहीं होनी चाहिए। बल्कि हर एक शिक्षित व्यक्ति को सामाजिक उत्थान में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा की प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण करने के लिए बच्चों को अब दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र आदि महानगरों में जाने की आवश्यकता नहीं है। छपरा जैसे छोटे शहर के स्कूलों में भी सुयोग्य शिक्षक एवं पठन-पाठन से संबंधित अत्याधुनिक सुविधा एवं संसाधन उपलब्ध है।

X
Chhapra News - school director rahul raj received his doctorate
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना