सीवान ने आजमगढ़ को हराकर जीता यदुवंशी राय स्मृति फुटबॉल का खिताब

Chhapra News - प्रखंड के टेहटी स्व यदुवंशी राय स्टेडियम में खेले गये यदुवंशी राय स्मृति फुटबॉल चैम्पियन ट्राफी मुकाबले मे...

Feb 22, 2020, 07:11 AM IST
Chhapra News - siwan won the title of yaduvanshi rai smriti football by defeating azamgarh

प्रखंड के टेहटी स्व यदुवंशी राय स्टेडियम में खेले गये यदुवंशी राय स्मृति फुटबॉल चैम्पियन ट्राफी मुकाबले मे सिवान की टीम ने आजमगढ़ को 4-0 से हराकर विजेता बनी। मैच का उद्घाटन छपरा जयप्रकाश युनिवर्सिटी के कुलपति डा प्रो. राजेन्द्र प्रसाद और स्थानीय विधायक जितेन्द्र राय ने मैदान में फिता काटकर और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके की । इस अवसर पर कुलपति ने कहा कि खेल युवा जीवन का एक हिस्सा है और सभी लोगों का इस अवस्था में खेल से जुड़ाव रहा है। खेल मनोरंजन के साथ शारीरिक मानसिक मजबूती भी देता है जो युवा को आगे ले जाने में सहायक है।

उन्होंने खेल को भी गंभीरता से लेने और इस क्षेत्र में भी युवा को मुकाम बनाने के लिये प्रेरित किया । विधायक जितेन्द्र राय ने कहा कि युवा का खेल से जुड़ाव एक अच्छे समाज निर्माण में सहायक है। खेल चरित्र निर्माण और सामाजिक समरसता को आगे बढ़ाने मे सहायक है । उन्होंने लोगों से खेल और खिलाड़ियों का प्रोत्साहित करने की बात कही । लगभग एकतरफा रहे मुकाबले में पहला हाफ गोल रहित रहा लेकिन दूसरे हाफ मे सिवान के खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाया । पहला हाफ गोलरहीत रहने से दर्शकों के आनंद की वापसी करवाते हुये सिवान की टीम ने एक एक कर चार गोल दागे । सिवान की तरफ से मैच का वेस्ट ट्वेंटी टू चूनेवगये रेहान ने दूसरे हाफ के दूसरे, चौथे और छठे मिनट में तीन गोल किये । इस दौरान सिवान की तरफ से पंद्रहवें मिनट में एक अन्य खिलाड़ी ने गोल दाग कर बढ़त को 4-0 कर दिया जो अंतिम समय तक बना रहा । सिवान के गोलकी सैफी के भी बेहतरीन बचाव से रोमांचित दर्शकों की खूब तालिया मिली । दूसरी तरफ आजमगढ़ की टीम अच्छे मूव के बाद भी गोल करने में सफल नही हो सकी और उसे 4-0 से हार का सामना करना पड़ा । मैच में जेपीयू के साइंस डीन डा प्रो उमाशंकर यादव, पूर्व जिला परिषद प्रत्याशी अश्वनी प्रसाद यादव, राकेश राय, प्रो जगदीश राय, शोभी प्रसाद यादव, मुखिया संध के अध्यक्ष मिथलेश राय , नंदन राय, युवा नेता धनंजय कुमार, प्रभारी राजद अध्यक्ष उपेंद्र मांझी,प्रो लालबाबू राय , शिक्षक नेता अवधेश राय, प्रो शशि भूषण राय, प्रो भूपेश प्रसाद सहित हजारों की संख्या में खेलप्रेमी मौजूद थे ।

X
Chhapra News - siwan won the title of yaduvanshi rai smriti football by defeating azamgarh

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना