पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jalalpur News The Government Should Pay The Salary Of The Secondary School Teachers

नगर निकाय माध्यमिक शिक्षकों का वेतन भुगतान करें सरकार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोपा के हरदे छपरा में मुस्लिम धोबी समाज की बैठक में अपने अधिकारों के लिए संगठन बनाकर संघर्ष करने का निर्णय लिया गया। संगठन के लिए विस्तृत रूप से धोबी समाज के लोगों को जागरूक कर संगठन से जोड़ने पर बल दिया गया ।

जिले भर से पहुंचे धोबी समाज के लोगों को अपने समाज के युवाओं को आगे आने पर वैचारिक व संगठन स्तर पर भागीदारी करने की बात वक्ताओं ने कही । साथ हीं समाज के प्रगति के पथ पर अग्रसर होने के लिए दहेज को अपने समाज से शत प्रतिशत खत्म करने और एक दूसरे को सहयोग करने पर बल देने की बात मो• रशीद ने कही । मौके पर माजीद खान, अफताब ,मोनु सहित धोबी समाज के लोग मौजूद थे।

मुस्लिम धोबी समाज ने संगठन बनाकर आंदोलन करने का लिया निर्णय

सिटी रिपोर्टर | छपरा

बिहार शिक्षा मंच के संयोजक तथा जेपी विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के सचिव प्रो. रणजीत कुमार ने बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मांग किया है कि सारण जिला अवस्थित नगर निकायों के अंतर्गत कार्यरत उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों का दिसम्बर 2019 से बकाये वेतन का अविलंब भुगतान सुनिश्चित किया जाए। वहीं जिला शिक्षा कार्यालय से ज्ञात हुआ है कि जिला परिषद शिक्षकों के वेतन मद में काफी अधिक राशि भेज दी गई है, प्रो. कुमार ने शिक्षा विभाग का ध्यान आकृष्ट कराया है कि सारण जिला अवस्थित नगर निकायों यथा छपरा, परसा, दिघवारा, सोनपुर, मढ़ौरा, एकमा तथा रिविलगंज के उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों का दिसम्बर 2019 से ही आवंटन के अभाव में वेतन भुगतान नहीं हुआ है।उन्होंने कहा कि नवम्बर माह का वेतन भुगतान भी काफी विलंब से है। वहीं जिला शिक्षा कार्यालय से ज्ञात हुआ है कि जिला परिषद शिक्षकों के वेतन मद में काफी अधिक राशि भेज दी गई है, जबकि नगर निकाय के शिक्षकों के वेतन मद में राशि आबंटित नहीं की गई है। तीन माह से वेतन नहीं मिलने की वजह से शिक्षक परेशान हाल हैं।

खबरें और भी हैं...