कुछ करने के लिए मौसम नहीं, सिर्फ इच्छाशक्ति होनी चाहिए : कुलपति

Chhapra News - जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के सीनेट हाल में शनिवार को डा० राम मनोहर लोहिया के पुण्यतिथि के अवसर पर एक संगोष्ठी...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:10 AM IST
Chhapra News - there should be no will to do anything only the will vc
जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के सीनेट हाल में शनिवार को डा० राम मनोहर लोहिया के पुण्यतिथि के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ माननीय कुलपति प्रो. हरिकेश सिंह प्रति कुलपति ए.के झा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। तत्पश्चात विश्वविद्यालय के विभिन्न वक्ताओं ने राम मनोहर लोहिया के विभिन्न आयामों पर अपने अपने विचार व्यक्त किए। जिसमें प्रमुख रूप से डा० चन्दन कुमार उमाशंकर यादव डॉ सिद्दीकी एम पी चौरसिया पृथ्वी राज सिंह प्रो० हरिश्चंद्र बंसत कुमार सिंह समेत अन्य प्रमुख थे । इस अवसर पर कुलपति प्रो हरिकेश सिंह ने कहा कि बहुत कुछ कर गुजरने के लिए मौसम नहीं मन चाहिए , इस कथन को राम मनोहर लोहिया के चरितार्थ किया परंतु आज विकास और पर्यावरण के बीच अघोषित युद्ध शुरू हो चुका है जो सम्पूर्ण जनमानस के लिए विनाशकारी है। कार्यक्रम में मंच संचालन कुलसचिव ग्रुप कैप्टन श्री कृष्ण ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रो हरिश्चंद्र ने किया।

नंदलाल सिंह कालेज में पुण्य-तिथि पर याद किये गए लोहिया जी : मांझी| नंदलाल सिंह महाविद्यालय जैतपुर-दाउदपुर के सभागार में समाजवादी व्यवस्था के प्रबल समर्थक राम मनोहर लोहिया की पुण्य-तिथि पर डॉ केपी श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने कहा कि लोहिया और जेपी देश में समाजवादी व्यवस्था स्थापित करने के लिए जीवन भर संघर्ष करते रहे। लोहिया का कहना था कि हिंदुस्तान की राजनीति को सही दिशा तब मिलेगी जब किसी पार्टी के खराब काम की निंदा और अच्छे कार्यों का समर्थन उसी पार्टी के लोग करेंगे। कार्यक्रम को डॉ दिव्यांशु कुमार, डॉ आफताब आलम, श्री राकेश कुमार, डॉ श्री भगवान ठाकुर, श्री स्वर्गदीप शर्मा, डॉ टी गंगोपाध्याय, डॉ शेखर, डॉ शम्भूनाथ प्रभाकर, डॉ उपेंद्र कुमार, डॉ आशीष कुमार, डॉ दिनेश पाल, श्री जीडी राठौड़, श्री मनोज कुमार आदि ने संबोधित किया। शुभारंभ में लोहिया जी की तस्वीर पर श्रद्धा-सुमन अर्पित किये गए।

कार्यक्रम का शुभांरभ करते कुलपति व अन्य

X
Chhapra News - there should be no will to do anything only the will vc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना