--Advertisement--

ढाबे पर खड़े ट्रक से बरामद हुई 140 कार्टन विदेशी शराब, 3 लोग गिरफ्तार

Darbhanga News - मनीगाछी में जब्त शराब के साथ प्रभारी डीएसपी बेेनीपुर व थानाध्यक्ष। मनीगाछी में दो साल में अब तक 500 लीटर शराब हुई...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:50 AM IST
Biraul News - 140 carton foreign liquor recovered from truck standing on the dhaba 3 people arrested
मनीगाछी में जब्त शराब के साथ प्रभारी डीएसपी बेेनीपुर व थानाध्यक्ष।

मनीगाछी में दो साल में अब तक 500 लीटर शराब हुई है बरामद

एनएच-57 राजे टोल टैक्स बना शराब माफियाओं के लिए रैक प्वाइंट। गत दो वर्षों में टोल टैक्स के आस-पास में खड़े गाड़ियों से 4975.66 लीटर अवैध विदेशी शराब के साथ ही कई गाड़ी को भी मनीगाछी थाना जब्त कर चुकी है। साथ ही इसमें संलिप्त दर्जनों लोगों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। लोगों के अनुसार हमेशा यहां ट्रक का ट्रक दारू उतरता है। अगर स्थानीय संरक्षण देनेवाले को कमीशन मिल जाता है तो किसी को भनक तक नहीं मिलता है।

यहां शराब बंदी को दिखाया जा रहा अंगूठा

शराब बंदी का असर जिले में कुछ खास नजर नहीं आ रहा है। माफिया उड़ा रहे हैं शराब बंदी की धज्जियां। सरकार मद्य निषेद के विरोध में व्यापक रूप से अभियान चलाकर लोगों को मद्यपान के सेवन के विरूद्ध जागरूक करने के उद्देश्य से विश्व का सबसे बड़ा मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। सरकार की ओर से सख्त कानून बनाने के बावजूद शराब की आपूर्ति हर स्तर पर हो रही है। गत 30 सितम्बर को चनौर-मनीगाछी मुख्य सड़क दुर्घटनाग्रस्त पिक अप से 375 एमएल के 348 लीटर हरियाणा निर्मित शराब बरामद हुई थी। वहीं, 22 मई को चकवसावन स्थित मध्य विद्यालय के एक कमरे से 200 कार्टन शराब बरामद किया गया था। इस मामले में विद्यालय भारी मात्रा में शराब बरामद करने व उसी दिन देर रात की गई छापेमारी में विद्यालय के प्रधानाध्यापक सहित आठ लोगों गिरफ्तार हुए थे। शराब माफियाओं की ओर से शराब बंदी को अंगुठा दिखाकर शराब की बिक्री जारी है।

X
Biraul News - 140 carton foreign liquor recovered from truck standing on the dhaba 3 people arrested
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..