‘प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता की कुंजी है सामान्य ज्ञान और समसामयिक घटनाचक्रों की जानकारी’

Darbhanga News - आज का युग प्रतिस्पर्धा का है। रोजगार पाने के हर क्षेत्र में प्रतियोगिता परीक्षा अनिवार्य हो गयी है। ऐसे समय में...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:11 AM IST
Darbhanga News - 39the key to success in the competitive exam is general knowledge and knowledge of current events39
आज का युग प्रतिस्पर्धा का है। रोजगार पाने के हर क्षेत्र में प्रतियोगिता परीक्षा अनिवार्य हो गयी है। ऐसे समय में प्रतियोगिता परीक्षा के लिए योजनाबद्ध तैयारी आवश्यक है। जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी वसीम अहमद ने रविवार को सीएम कॉलेज में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र- छात्राओं के बीच नि:शुल्क पुस्तक वितरण करने के क्रम में उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि पाठ्यक्रम के अतिरिक्त सामान्य ज्ञान और समसामयिक घटना चक्रों की जानकारी प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता की कुंजी है। अध्यक्षीय संबोधन में प्रधानाचार्य डॉ. मुश्ताक अहमद ने कहा कि निशुल्क कोचिंग अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, बिहार सरकार के सौजन्य से संचालित है।

विगत वर्षों में इस केंद्र का परिणाम उत्साहवर्धक रहा है। इस समय सीटेट एवं दरोगा बहाली के लिए नि:शुल्क कोचिंग चल रहा है। इसमें पुस्तकें एवं अन्य पाठ्यसामग्री भी नि:शुल्क दी जाती है। मौके पर डॉ. बजाहत, मो. साकिर हुसैन, मो. इरतेजा, मो. सोहेल आदि ने प्रतियोगिता परीक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला। विपिन कुमार सिंह, मो. रजाउल्लाह ने पुस्तक वितरण में सहयोग किया। धन्यबाद ज्ञापन मो. कमरुद्दीन ने किया।

सीएम कॉलेज में प्रतियोगी छात्रों को नि:शुल्क पुस्तक देते अतिथि।

X
Darbhanga News - 39the key to success in the competitive exam is general knowledge and knowledge of current events39
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना