• Hindi News
  • Bihar
  • Darbhanga
  • Darbhanga News 8 people from bangladesh will be released today from mandal kara after serving sentence of 3 years and 11 months

बांग्लादेश के 8 लोग 3 साल 11 माह की सजा काटने के बाद मंडल कारा से आज होंगे रिहा

Darbhanga News - बांग्लादेश के 8 लोग तीन वर्ष 11 माह 9 दिन दरभंगा मंडल कारा में रहने के बाद 16 फरवरी यानी रविवार को जेल से रिहा हाे...

Feb 15, 2020, 07:25 AM IST

बांग्लादेश के 8 लोग तीन वर्ष 11 माह 9 दिन दरभंगा मंडल कारा में रहने के बाद 16 फरवरी यानी रविवार को जेल से रिहा हाे जाएंगे। ये लाेग फर्जी पासपोर्ट बनाने के चक्कर में फंसे थे। दरभंगा पुलिस की मदद से जेल प्रशासन जेल से रिहाई के बाद उन 8 को बंगाल पहुंचा देगी।

हालांकि इनके खिलाफ मामले में रिहाई के बाद भी यह सभी यहां 299 दिनों से बंदी की जिंदगी बिताने को मजबूर रहेंगे। यानी अब इसी सप्ताह 16 फरवरी को जेल से रिहाई की प्रक्रिया पूरी कर विदा कर दिए जाएंगे। जेल प्रशासन की प्रक्रिया और बंग्लादेशी का मुद्दा हाेने की वजह से रिहाई के बाद भी इन बंदियों को 299 दिनों तक कैद रहना पड़ेगा। यह बंदी 7 मार्च 2016 को फर्जी पासपोर्ट बनाने के चक्कर में सदर थाना की पुलिस के हत्थे चढ़े थे। नाम-पता सत्यापन के चक्कर में इनकी गिरफ्तारी हुई थी। इनमें एक का पासपोर्ट पूर्व में ही बन गया था और आठ में से सात बनाने के चक्कर में धराए थे। इस मामले में सदर थाना के तत्कालीन इंस्पेक्टर इंचार्ज हरिमोहन प्रसाद को पूर्व एसएसपी अजीत कुमार सत्यार्थी ने निलंबित कर 8 बंग्लादेशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। उस दौरान 9 मार्च 2016 काे ही उन्होंने क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पटना को पत्र भेज कर पासपोर्ट निरस्त कराने की कार्रवाई पूरी की थी।

कहां थे छिपे ये लोग, कैसे पकड़े गए


सदर थाना की पुलिस ने छापेमारी कर 8 बंग्लादेशी को पकड़ा था। सभी फर्जी पता एवं दस्तावेज पर पासपोर्ट बनवाने की नीयत से बनवारी यादव के पुत्र गुड्डू यादव के घर में ठहरे थे। इस दौरान गिरफ्तार बांग्लादेश में नौवाखाली जिला अन्तर्गत दुर्गापुर बेगमगंज के अब्दुल सरतार के पुत्र मो. रहमान, वहीं, लक्ष्मीपुर जिला अन्तर्गत रामपुर थाना क्षेत्र के दक्षिण उदमारा निवासी आमिर हुसैन के पुत्र रूबल हुसैल। नौवाखाली जिला के सदर थाना अन्तर्गत वार्ड 7 नौवाखाली निवासी मो. शेख अहमद के पुत्र मो. नासीर, नौवाखाली के ही सेनवाग निवासी मो. हनीफ के पुत्र मो. अख्तर आदि शामिल हैं।

8 बांग्लादेशियों को इंस्पेक्टर-सूबेदार सहित 14 पुलिस कर्मी पहुंचाएंगे

एसएसपी बाबू राम ने पुलिस लाइन से एक इंस्पेक्टर, एक सुबेदार, जमादार सहित 14 पुलिस कर्मियों के साथ 8 बंग्लादेशी को 16 फरवरी को कोलकाता पहुंचाया जाएगा। इसकी तैयारी की जा रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना