पूअर होम की जमीन और मकान पर कब्जा जमाने वालों पर होगी कार्रवाई

Darbhanga News - प्रमंडलीय कमिश्नर मयंक वरवड़े ने शहर के मिर्जापुर स्थित पूअर होम को समुचित तरीके से संचालित करने का निदेश दिया है।...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:15 AM IST
Darbhanga News - action will be taken against those who take possession of the land and houses of the poore home
प्रमंडलीय कमिश्नर मयंक वरवड़े ने शहर के मिर्जापुर स्थित पूअर होम को समुचित तरीके से संचालित करने का निदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि पूअर होम के संदर्भ में उच्च न्यायालय, पटना का आदेश प्राप्त है, जिसका अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। वे शनिवार की दोपहर प्रमंडलीय सभाकक्ष में आयोजित पूअर होम प्रमंडलीय समिति की बैठक में बोल रहे थे। कमिश्नर ने बैठक में उच्च न्यायालय के आदेश से समिति के सदस्यों को अवगत कराया गया। सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा, दरभंगा को पूअर होम की विस्तृत जांच करने एवं अवैध रूप से कब्जा जमाए हुए लोगों के विरूद्ध कानूनी नोटिस निर्गत करने को कहा है। उन्हें पूअर होम के बायलाज के अनुसार कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा गया है। बैठक में उपस्थित सदर अनुमण्डल पदाधिकारी, दरभंगा को पूअर होम के आवासों-दुकानों के किराए का पुनर्निर्धारण करने को कहा है।

कब्जाधारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई : डीएम | डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि पूअर होम का पूरा सर्वेक्षण कराकर अवैध रूप से कब्जा जमाए लाेगाें के विरुद्ध शीघ्र कार्रवाई की जाएगी। पूअर होम भवन का समुचित उपयोग सुनिश्चित किया जायेगा। एसडीओ, सदर दरभंगा राकेश कुमार गुप्ता की ओर से बताया गया कि पूर्व में 80 दुकानदार थे, जिसमें 67 दुकानदारों की सूची उन्हें प्राप्त हुई है। इन दुकानों का किराया का पुनर्निर्धारण शीघ्र की जाएगी। इस बैठक में डीएम दरभंगा डॉ. त्यागराजन एसएम, कमिश्नर के सचिव विनय कुमार, उप निदेशक जन सम्पर्क सुशील कुमार शर्मा, एसडीओ सदर दरभंगा राकेश कुमार गुप्ता, जिला अवर निबंधक मुनीन्द्र नाथ झा, वरीय कोषागार पदाधिकारी नील कमल, सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा रवि शंकर तिवारी व जी.पी.दरभंगा उपस्थित थे।

आवासों व दुकानों के किराए का नए सिरे से किया जाएगा पुनर्निर्धारण

बैठक को सम्बोधित करते प्रमंडलीय आयुक्त मयंक वरवड़े।

कुशेश्वरस्थान विस के 2 लाख 36 हजार 363 वोटर डालेंगे वोट, बूथ पर जाने को नाव की होगी व्यवस्था

बिरौल| अनुमंडल मुख्यालय के गोपनीय कार्यालय में एसडीओ ब्रज किशोर लाल की अध्यक्षता में समस्तीपुर लोकसभा उप चुनाव को लेकर कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर प्रभारी, सभी बीडीओ, थानाध्यक्षों,एमवीआई पदाधिकारी की बैठक हुई। जिसमें चुनाव की तैयारी की समीक्षा की गई। इस दौरान मतदान केंद्रों के रूट चार्ट,बाढ़ वाले क्षेत्रों में नाव की व्यवस्था करने के अलावा वाहनों की मांग पर चर्चा की गई। साथ ही चुनाव के लिए बाहर से आने वाले अर्द्धसैनिक सैनिक बलों के ठहराव स्थल सत्तीघाट स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय को चयनित किया गया। इसके लिए कुशेश्वरस्थान पश्चिमी के बीडीओ एवं इस क्षेत्र के थानाध्यक्ष को एसडीओ ने आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही ठहराव स्थल के बाहरी व अन्दर की व्यवस्था में अगर कोई कमी दिखने पर उसमें सुधार करने को कहा गया। साथ ही बूथों का भौतिक सत्यापन कर उसका प्रतिवेदन जल्द भेजने को कहा गया। कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश इलाके में वर्तमान समय में भी बाढ़ का पानी जमा रहने के कारण मतदाताओं को बूथों तक ले जाने व लाने के लिए नाव की आवश्यकता होगी। इस लोकसभा उप चुनाव के दौरान कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 36 हजार 363 मतदाताओं में 1 लाख 240 हजार 78 पुरुष तथा 1 लाख 12 हजार 285 महिला मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले हैं। इसके लिए कूल 23 सेक्टर में 23 पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है।

बिरौल में लोकसभा उपचुनाव को लेकर बैठक करते एसडीओ।

Darbhanga News - action will be taken against those who take possession of the land and houses of the poore home
X
Darbhanga News - action will be taken against those who take possession of the land and houses of the poore home
Darbhanga News - action will be taken against those who take possession of the land and houses of the poore home
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना