दो साल बाद बिरौल पंचायत के वार्ड-6 में सेविका पद के लिए होगा चयन

Darbhanga News - विगत दो वर्षों से प्रखंड की बिरौल पंचायत अन्तर्गत वार्ड संख्या-6 में विवाद में फंसा सेविका पद का चयन का रास्ता साफ...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:01 AM IST
Biraul News - after two years selection will be done for the post of servant in ward 6 of birol panchayat
विगत दो वर्षों से प्रखंड की बिरौल पंचायत अन्तर्गत वार्ड संख्या-6 में विवाद में फंसा सेविका पद का चयन का रास्ता साफ हो गया। जिला पदाधिकारी के आदेश के आलोक में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ने सीडीपीओ को आम सभा कर चयन प्रक्रिया संपन्न कराने को कहा है। जिसके तहत 17 अक्टूबर को आम सभा के माध्यम से यहां सेविका पद के लिए चयन प्रक्रिया पूरी की जायेगी। इसके लिए बाल विकास परियोजना पदाधिकारी कार्यालय ने अधिसूचना जारी करते हुए सभी अभ्यर्थियों,वार्ड सदस्य, मुखिया, सरपंच, प्रखंड प्रमुख, उप प्रमुख, बीडीओ सहित इससे संबंधित अन्य पदाधिकारियों को इसकी विधिवत सूचना दी है।

मालूम हो कि बाल विकास परियोजना कार्यालय के तत्कालीन सीडीपीओ व पूर्व के पर्यवेक्षक के माध्यम से गलत तरीके से मैपिंग कर बिरौल पंचायत के हनुमाननगर स्थित वार्ड संख्या 6 जो सामान्य वर्ग बाहुल्य होते हुए भी उसे पिछड़ा वर्ग बाहुल्य घोषित कर दिया गया था। यह मामला डीएम त्याग राजन एस एम के टेबल पर पहुंचते ही उन्होंने इसे गंभीरता से लेकर इस पूरे प्रकरण की जांच का जिम्मा अपर समाहर्ता (विभागीय जांच ) वीरेंद्र प्रसाद को देते हुए एसडीओ, डीसीएलआर,बीडीओ को इसमें सहयोग करने का निर्देश दिया था। विभागीय जांच पदाधिकारी ने सीडीपीओ कार्यालय के माध्यम से पूर्व में गलत तरीके से की गई मैपिंग पंजी को गलत मानते हुए वार्ड 6 के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 247 को सामान्य वर्ग बाहुल्य पाते हुए जांच प्रतिवेदन जिला पदाधिकारी को सौंप दिया।

X
Biraul News - after two years selection will be done for the post of servant in ward 6 of birol panchayat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना