अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के दरभंगा प्रमंडल का 5वां द्विवार्षिक अधिवेशन संपन्न

Darbhanga News - डाक अधीक्षक राम स्वारथ प्रसाद ने घाेषणा की कि अब दरभंगा डाकघर की शाखाअाें से जुड़े सभी डाककर्मियाें काे पे -स्केल...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:11 AM IST
Darbhanga News - all india gramin dak sevak the 5th biennial conference of darbhanga division of union
डाक अधीक्षक राम स्वारथ प्रसाद ने घाेषणा की कि अब दरभंगा डाकघर की शाखाअाें से जुड़े सभी डाककर्मियाें काे पे -स्केल मिलेगा। आईपीपीबी का प्रशिक्षण लेने वाले डाक कार्मियों को राशि अाते ही प्रशिक्षण भुगतान कर दिया जायेगा इसके साथ ही जल्द ही एरियर का भी भुगतान कर दिया जायेगा। जिन डाकियाें का आई कार्ड नहीं बना है। वे अपना फोटो व अन्य कागजात जमा कर दें। सभी का आई कार्ड बनेगा। वे रविवार काे अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ दरभंगा प्रमंडल के 5 वां द्विवार्षिक अधिवेशन काे संबाेधित कर रहे थे। हम सभी डाककर्मी आईपीपीबी का कार्य जरूर करेंगे। लेकिन यह कार्य कमीशन के आधार पर नहीं करेंगे। मेरा सरकार से आग्रह है कि इसके लिए डाककर्मियों से तीन घंटा समय जरूर बढ़ा दिया जाय, पर कमीशन पर कार्य नहीं करेंगे। मधयमा पास 13 हजार डाक कर्मचारियों काे पोस्टमैन की भर्ती परीक्षा से वंचित कर दिया गया। इसके लिए संघ ने डाक विभाग से पास अपनी मांग रखी। इसके बाद अब परीक्षा में डाक कर्मी को बैठने की अनुमति मिली है। ये बातें अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ दरभंगा प्रमंडल के 5 वां द्विवार्षिक अधिवेशन में रविवार को प्रधान डाकघर दरभंगा में संघ के प्रांतीय सचिव मथुरा सिंह ने कहीं। उन्होंने कहा कि जो भी डाककर्मी आईपीपीबी के लिए प्रशिक्षण प्राप्त किया था। उन सभी को 300 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से मिलेगा। जो दरभंगा में नहीं मिला है। डाकपाल अगर किसी कार्य के लिए डाक कर्मियों को बुलाते हैं, तो इसके लिए यात्रा भर्ता की मांग उठाएंगे। डाक कर्मी इलाज के लिए 20 हजार तक का लाभ ले सकते हैं। इसके लिए डाक अधीक्षक में आवेदन देना होगा। उन्होंने कहा कि संघ काफी बेहतर कार्य कर रहा है। मंच का संचालन करते हुए संघ के प्रांतीय अध्यक्ष अर्जुन कुमार शर्मा ने संगठन के साथ सभी को चलने की बात कही। कार्यक्रम में शुरू में स्वागत गान संगीतकार सह सुसाही डाकघर के बीपीएम संजय सरदार ने किया। सभी अतिथियों को पाग चादर से सम्मानित किया गया। मौके पर अमरेश कुमार सिंह, विनोद कुमार सिंह, मनू प्रसाद, जीवेाश कुमा झा आदि डाक सेवक मौजूद थे।

दरभंगा डाकघर की शाखाअाें से जुड़े सभी डाककर्मियाें काे मिलेगा पे स्केल, हो रही पहल, शीघ्र हाेगा एरियर का भुगतान : डाक अधीक्षक

‘हम सभी डाक कर्मी आईपीपीबी का कार्य जरुर करेंगे, लेकिन यह कार्य कमीशन के आधार पर नहीं’

कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीण डाक सेवक। अधिवेशन में मंचासीन संघ के प्रांतीय सचिव मथुरा सिंह व अन्य।

नए सत्र के लिए पदाधिकारियों का हुआ चयन|अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ दरभंगा प्रमंडल के अधिवेशन में नये सत्र के लिए पदाधिकारियों का चयन किया गया। इसमें संघ के अध्यक्ष श्याम नंदन, उपाध्यक्ष सुनील कुमार, कुंवर यादव, अमरेश सिंह, विनय कुमा झा, सचिव राज किशोर सहनी, सहायक सचिव विनोद सिंह, मिथिलेश यादव, मन्नू प्रसाद सिंह, अगम प्रसाद, कोषाध्यक्ष पंकज कुमार, सहायक कोषाध्यक्ष कुमार अाशुतोष , मंत्री पूजा कुमारी, जितेंद्र सिंह, दिपेश झा सर्वसम्मति से चुने गये ।

पोस्टल कर्मियों को दोयम दर्जा का कर्मी मान रही सरकार : फूल कुमार

अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला मंत्री फूल कुमार झा ने कहा कि सरकार पोस्टल कर्मियों को दोयम दर्जा के कर्मी मान रही है। हर जगह मजदूर वर्ग की छटनी हो रही है। यह चिंता का विषय है। इसके लिए 8 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल का समर्थन सभी मजदूराें से करने की मांग की है। सत्य प्रकाश चौधरी ने कहा कि आज मजदूरों के अधिकार सरकार छीन रही है। डाक सेवक संघ हमेशा आंदोलन के लिए जाना जाता है। अजीत कुमार सिंह ने कहा कि सरकार निजीकरण की ओर बढ़ रही है। बैंक व डाकघरों में कर्मियों का भर्ती नहीं हो रहा है। लेकिन सरकार दिन प्रतिदिन काम बढ़ा ही रही है।

Darbhanga News - all india gramin dak sevak the 5th biennial conference of darbhanga division of union
X
Darbhanga News - all india gramin dak sevak the 5th biennial conference of darbhanga division of union
Darbhanga News - all india gramin dak sevak the 5th biennial conference of darbhanga division of union
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना