दस निजी अस्पतालों में शुरू होगी आयुष्मान भारत योजना

Darbhanga News - नगर विधायक सह प्राक्कलन समिति के सभापति संजय सरावगी ने बताया कि जल्द ही दरभंगा के दस और निजी अस्पतालों में...

Jul 05, 2019, 07:20 AM IST
नगर विधायक सह प्राक्कलन समिति के सभापति संजय सरावगी ने बताया कि जल्द ही दरभंगा के दस और निजी अस्पतालों में आयुष्मान भारत योजना लागू होगी। सरावगी ने बताया कि नरेंद्र मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत जिसमें प्रत्येक ग़रीब परिवार को प्रत्येक साल पांच लाख तक का इलाज नि:शुल्क करने का प्रावधान है ।

सरकार संकल्पित है कि इस योजना के प्रत्येक लाभुक को नि:शुल्क इलाज हो। पूर्व में दरभंगा के छह अस्पताल इस योजना से जुड़े हूए थे एवं सरकार ने दस और अस्पतालों को जोड़ने का निर्णय लिया है।

ये हैं दस अस्पताल

स्वामी विवेकानंद कैंसर अस्पताल, पारस ग्लोबल होस्पीटल, सर्राफ़ ऑर्थो स्पाइन एण्ड मेटरनिटी सेंटर, रोज़ द मेडीसिटी एंड आईवीएफ सेंटर, आर आर आई होस्पीटल, यूरो स्टोन रिसर्च सेंटर, अमृत नर्सिंग होम, श्री विसुधानन्द हॉस्पीटल प्राईवेट लिमिटेड, जोगेंद्र मेमोरियल मेडिकल हॉस्पीटल एवं आई बी स्मृति आरोग्य संस्थान, इन दसों अस्पतालों ने आयुष्मान भारत योजना में सूचीबद्ध करने के लिए आवेदन दिया था। विभाग ने इन दसों अस्पताल को सूचीबद्ध करते हुए दस जुलाई को एमओयू साइन करने के लिए इन अस्पतालों के प्रबंधक को पटना बुलाया है। एमओयू साइन होने के पश्चात इन अस्पतालों में आयुष्मान भारत के मरीजों को नि:शुल्क इलाज प्रारंभ किया जाएगा।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना