पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Darbhanga News Ayushman Bharat Scheme To Be Started In Ten Private Hospitals

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दस निजी अस्पतालों में शुरू होगी आयुष्मान भारत योजना

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर विधायक सह प्राक्कलन समिति के सभापति संजय सरावगी ने बताया कि जल्द ही दरभंगा के दस और निजी अस्पतालों में आयुष्मान भारत योजना लागू होगी। सरावगी ने बताया कि नरेंद्र मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत जिसमें प्रत्येक ग़रीब परिवार को प्रत्येक साल पांच लाख तक का इलाज नि:शुल्क करने का प्रावधान है ।

सरकार संकल्पित है कि इस योजना के प्रत्येक लाभुक को नि:शुल्क इलाज हो। पूर्व में दरभंगा के छह अस्पताल इस योजना से जुड़े हूए थे एवं सरकार ने दस और अस्पतालों को जोड़ने का निर्णय लिया है।

ये हैं दस अस्पताल
स्वामी विवेकानंद कैंसर अस्पताल, पारस ग्लोबल होस्पीटल, सर्राफ़ ऑर्थो स्पाइन एण्ड मेटरनिटी सेंटर, रोज़ द मेडीसिटी एंड आईवीएफ सेंटर, आर आर आई होस्पीटल, यूरो स्टोन रिसर्च सेंटर, अमृत नर्सिंग होम, श्री विसुधानन्द हॉस्पीटल प्राईवेट लिमिटेड, जोगेंद्र मेमोरियल मेडिकल हॉस्पीटल एवं आई बी स्मृति आरोग्य संस्थान, इन दसों अस्पतालों ने आयुष्मान भारत योजना में सूचीबद्ध करने के लिए आवेदन दिया था। विभाग ने इन दसों अस्पताल को सूचीबद्ध करते हुए दस जुलाई को एमओयू साइन करने के लिए इन अस्पतालों के प्रबंधक को पटना बुलाया है। एमओयू साइन होने के पश्चात इन अस्पतालों में आयुष्मान भारत के मरीजों को नि:शुल्क इलाज प्रारंभ किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें