30 नवंबर तक आयुष्मान के लाभुकों का बनेगा गोल्डन कार्ड, सहयोग की अपील

Darbhanga News - सभी मुखिया, पंचायत समिति व कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों के साथ कार्यशाला का आयोजन बहेड़ी पीएचसी परिसर में गुरुवार को...

Nov 22, 2019, 07:20 AM IST
सभी मुखिया, पंचायत समिति व कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों के साथ कार्यशाला का आयोजन बहेड़ी पीएचसी परिसर में गुरुवार को किया गया। लाभार्थियों के शत प्रतिशत गोल्डन कार्ड बनाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बीडी महतो ने कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत समाजिक आर्थिक जातिगत जनसंख्या परिवार को गोल्डन कार्ड की सुविधा दी जाने वाली है। इस योजना के तहत लाभुकों को पांच लाख तक का स्वास्थ्य सुरक्षा बीमा दिया जाएगा। इसको लेकर 22 से 30 नवंबर तक लाभुकों को गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य किया जाएगा। डॉ. बीडी महतो ने शत-प्रतिशत लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड उपलब्धता कराने में जनप्रतिनिधियों को सहयोग देने की अपील की। साथ ही उन्होंने इस प्रखंड के सभी पंचायतों में अवस्थित कॉमन सर्विस सेंटर पर लोगों को सहयोग करने का निर्देश सभी आशा को दिया। इस अवसर पर क्षेत्रीय समन्वयक अनिल कुमार, जिला समंवयक देवनंदन प्रखंड समन्वयक संजय कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक विनोद कुमार साह, आरोग्य मित्र राजू कुमार सहित कई लोग मौजूद थे। जबकि पंचायत के प्रतिनिधियों की उपस्थिति नहीं हुई।

अनाज की आपूर्ति में लापरवाही बर्दाश्त नहीं : डीपीओ

दरभंगा| एमडीएम के चावल में हेरफेर करने वाले साधन सेवियों के ऊपर बिना स्पष्टीकरण के ही सर्टिफिकेट केस किया जाएगा। ये आदेश डीपीओ एमडीएम संजय कुमार देव कन्हैया ने जारी किया है। यह आदेश गोदाम से चावल उठाव के बाद स्कूलों तक पहुंचाने में देरी करने या हेराफेरी करने की जानकारी मिलने के बाद की है। डीपीओ की यह कार्रवाई एमडीएम साधन सेवियों की लापरवाही के कारण प्रतिदिन खाद्यान्न के अभाव में 25 से 30 स्कूलों में एमडीएम योजना के प्रभावित होने पर की है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना