दीपावली से पहले राजकीय नेत्रहीन उच्च विद्यालय में सुरक्षा प्रहरी की हाेगी प्रतिनियुक्ति : सांसद

Darbhanga News - सामाजिक सरोकार से जुड़े उज्ज्वल कुमार कामेश्वरी प्रिया पूअर होम परिसर स्थित राजकीय नेत्रहीन उच्च विद्यालय में...

Bhaskar News Network

Oct 22, 2019, 07:10 AM IST
Darbhanga News - deputation of security guard in government blind high school before deepawali mp
सामाजिक सरोकार से जुड़े उज्ज्वल कुमार कामेश्वरी प्रिया पूअर होम परिसर स्थित राजकीय नेत्रहीन उच्च विद्यालय में सुरक्षा प्रहरी की नियुक्ति को लेकर सोमवार को सांसद गोपालजी ठाकुर से मिला। सांसद ने दिव्यांगों की समस्या पर त्वरित संज्ञान लेते हुए एसएसपी को फोन कर दीपावली से पहले प्रहरी की प्रतिनियुक्ति का निर्देश दिया है। उज्ज्वल कुमार ने कहा कि विद्यालय व छात्रावास में अनावश्यक लोगों का प्रवेश रहता हैं। दिव्यांग छात्र आपस में भी लड़ते हैं। विद्यालय के मुख्य द्वार से पशुओं व असामाजिक तत्वों का प्रवेश रहता है। इससे छात्र असुरक्षित व असहज महसूस करते हैं। यहां दो शिफ्ट में 24 घंटे के लिए चार प्रहरी की जरूरत है। सांसद गोपालजी ठाकुर ने नेत्रहीन विद्यालय में दो शिफ्टों में 4 प्रहरी की मांग को सही ठहराते हुए आगे भी दिव्यांगों की समस्याओं के समाधान के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई है। इस मांग को लेकर राजकीय नेत्रहीन उच्च विद्यालय के प्रधानाचार्य राकेश किरण ने सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक रविशंकर तिवारी को पत्र दिया। जिस पर रविशंकर तिवारी ने अनुरोध पत्र जिलाधिकारी को दिया है। जिलाधिकारी ने भी एसएसपी को पत्र अग्रसारित किया है। पूर्व में भी नेत्रहीन विद्यालय में प्रहरी की प्रतिनियुक्ति थी।

प्रहरी प्रतिनियुक्ति के लिए सांसद से मिलते उज्ज्वल कुमार।

एचएम ने पूर्व के ही होमगार्ड देने की मांग की

सांसद के पहल पर नेत्रहीन उच्च विद्यालय के प्रधानाचार्य राकेश किरण ने उनका आभार व्यक्त किया। उसने एसएसपी से अपील की है कि पूर्व वाले होमगार्ड ही हमें प्राथमिकता में दी जाय, क्योंकि बच्चे उनसे ज्यादे घुल मिले गए थे। मौके पर युवा भाजपा नेता बालेंदु झा व सत्तन झा भी मौजूद थे।

X
Darbhanga News - deputation of security guard in government blind high school before deepawali mp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना