किसी की आस्था को ठेस नहीं पहुंचाएं, शांति व सद्भाव के साथ करें पूजा, भाईचारा बनाए रखने की अपील की

Darbhanga News - सरस्वती पूजा को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक बुधवार को आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित...

Jan 23, 2020, 06:20 AM IST
Alinagar News - do not hurt anyone39s faith worship with peace and harmony appealed to maintain brotherhood
सरस्वती पूजा को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक बुधवार को आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए थाना अध्यक्ष राम नारायण पासवान ने कहा जिस प्रकार अलीनगर के लोग पूर्व से शांति एवं आपसी भाईचारा के साथ पूजा का आयोजन कर रहे हैं हमें उम्मीद है उसी के तहत इस बार भी पूजा करेंगे। जिससे किसी की धार्मिक आस्था को ठेस नहीं पहुंचेगी ।उन्होंने पूजा के दौरान डीजे बजाने एवं आर्केस्ट्रा का प्रोग्राम किसी भी हाल में नहीं करने का निर्देश दिया । उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय का सख्त निर्देश का हवाला देते हुए इस तरह का आयोजन करने से समाज में अशांति फैलती है। इसलिए ऐसा कार्यक्रम नहीं होना चाहिए। उन्होंने लाउडस्पीकर एक्ट 1955 के तहत कम आवाज में बाजा बजाना है जिसके लिए भी आपको लाइसेंस के माध्यम से अनुमति लेना अनिवार्य है। उन्होंने सभी पूजा करने वाले व्यक्तियों से अनिवार्य रूप से लाइसेंस लेने के बाद ही पूजा करने को कहा।

लोगों ने गिनाई कठिनाई | पिरहौली गांव के हरि यादव ने मूर्ति विसर्जन के लिए जाने वाली सड़क की पीसीसी ढलाई कार्य प्रारंभ होने के कारण कठिनाई उत्पन्न होने की बात कही। जिस पर सीओ राजीव रंजन ने रास्ता का निरीक्षण कर समाधान निकालने की बात कही। रूपसपुर गांव में मूर्ति विसर्जन वाले तालाब को अत्यधिक गंदा रहने के कारण मूर्ति दूसरी जगह विसर्जन करने के लिए वहां के ग्रामीणों ने प्रशासन के सामने प्रस्ताव रखा लेकिन इस पर कोई समाधान नहीं निकल पाया। बैठक में पूर्व मुखिया नंद कुमार यादव, रामशरण साहू, अतहर हुसैन, पूर्व सरपंच बलराम झा, कमरुद्दीन आजाद, सरपंच नीलांबर पासवान, लाल मोहम्मद, मुखिया मनेसुर रहमान, विशंभर यादव, मिलन कुमार, अर्जुन यादव, छेदि मुखिया, विमल कुमार झा, प्रभाकर झा, राजीव यादव, सअनि मो राशिद सिद्धकी, धनंजय कुमार आदि मौजूद थे।

अलीनगर थाना परिसर में सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक में शामिल लोग।

X
Alinagar News - do not hurt anyone39s faith worship with peace and harmony appealed to maintain brotherhood
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना