मुखिया व पंचायत सचिवों को दी गई पुरस्कार की जानकारी, ग्राम सभा समय पर करने पर दिया बल

Darbhanga News - प्रखंड क्षेत्र के पोखराम उत्तरी पंचायत भवन में मुखिया और पंचायत सचिवों का दो दिवसीय कार्यशाला प्रशिक्षण आयोजित...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:10 AM IST
Biraul News - emphasis put on timely information of awards given to head and panchayat secretaries gram sabha
प्रखंड क्षेत्र के पोखराम उत्तरी पंचायत भवन में मुखिया और पंचायत सचिवों का दो दिवसीय कार्यशाला प्रशिक्षण आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान मौजूद मुखिया एवं पंचायत सचिवों को संबोधित करते हुए बीडीओ जितेंद्र कुमार ने कहा कि भारत सरकार की ओर से पंडित दीनदयाल पुरस्कार, नाना जी देशमुख पुरस्कार और ग्राम पंचायत विकास योजना पुरस्कार प्राप्त करने के 25 मानकों पर खड़ा उतरने वाले मुखिया को केंद्र और राज्य सरकार सम्मानित करेगी। इसके लिए पंचायती राज सोसाइटी योजना के प्रशिक्षक ओम प्रकाश, ट्रेनर संजय कुमार यादव एवं लेखा सुगमकर्ता प्रकाश कुमार सहित कई लोगों ने पंचायत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए मुखिया के कार्यों के महत्व के बारे में विशेष तौर पर चर्चा की गई। प्रशिक्षण में बताया गया कि ग्राम सभा, आम सभा, वार्ड सभा ससमय पर होनी चाहिए।

कार्यशाला को सम्बोधित करते वक्ता।

पंचायत भवन में होगी कर्मियों की उपस्थिति

बीडीओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि कर्मी की उपस्थिति रजिस्टर पंचायत सरकार भवन में खोला जाए इस पर कर्मी के हस्ताक्षर होगी जो कर्मी लापरवाही बरते मुखिया अपने स्तर से उक्त कर्मी के विरुद्ध कार्रवाई करें। पंचायत में स्टैंडिंग कमेटी, वार्ड कमेटी की गठन होनी चाहिए। हर योजना पर ऐसे कमेटी की नजर बना रहे इस तरह के काम करने वाले पंचायत मुखिया को पंडित दीनदयाल उस कार पुरस्कार योजना से सम्मानित किया जाएगा।

X
Biraul News - emphasis put on timely information of awards given to head and panchayat secretaries gram sabha
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना