3 साल बाद भी हर घर नल का जल योजना शुरू नहीं

Darbhanga News - पीएचईडी विभाग की ओर से गोद लिए गए उघरा पंचायत में मुख्यमंत्री ड्रीम प्रोजेक्ट योजना के अंतर्गत हर घर नल का जल...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:35 AM IST
Bahadurpur News - even after 3 years not every house tap water scheme started
पीएचईडी विभाग की ओर से गोद लिए गए उघरा पंचायत में मुख्यमंत्री ड्रीम प्रोजेक्ट योजना के अंतर्गत हर घर नल का जल योजना साढे 3 साल बीत जाने के बावजूद भी अबतक शुरू नहीं की गई है। जिले के आर्सेनिक प्रभावित क्षेत्र होने के कारण पीएचईडी विभाग ने पंचायत के 12 वार्डों को हर घर नल का जल योजना के लिए गोद लिया है। लेकिन पीएचइडी विभाग की लापरवाही के कारण अब तक योजना की शुरुआत नहीं हो पाई है। जबकि बीते कुछ महीने पूर्व पंचायत में जलस्तर नीचे चल जाने के कारण प्रखंड प्रशासन ने जल संकट प्रभावित पंचायत घोषित किया था। विभागीय अनदेखी व जल संकट की समस्या के कारण ग्रामीणों में आक्रोश पनपने लगा है।

आर्सेनिक प्रभावित 12 वार्डों को पीएचईडी ने लिया था गोद

फिर से विभाग से संपर्क कर वरीय अधिकारियों से मार्गदर्शन लिया जाएगा : बीडीओ

बीडीओ प्रदीप कुमार झा ने कहा कि पंचायती राज विभाग की ओर से मुझे पत्र दिया गया था कि ग्राम पंचायत के कुल 12 वार्ड में पीएचईडी विभाग की ओर से हर घर नल का जल योजना किया जाएगा। लेकिन विभाग केवल 8 वार्ड को गोद लेने व उसमें कार्य करने की बात कह रहा है। इसके लिए पुनः विभाग से संपर्क कर वरीय अधिकारियों से मार्गदर्शन लिया जाएगा।

विभाग नहीं दे रहा ध्यान : मुखिया किरण देवी

पंचायत की मुखिया किरण देवी ने बताया कि उन्होंने अपने स्तर से कई बार विभाग को लिखित तौर पर जल संकट की समस्या को समाधान के लिए योजना शुरू करने की बात कही है। पर विभाग की उदासीनता एवं लापरवाही के कारण साढे तीन साल बीत जाने के बावजूद 12 वार्ड वाली पंचायत के एक भी वार्ड में योजना की शुरुआत नहीं की गई है ।

15 दिनों में होगा कार्य शुरू : कार्यपालक अभियंता

पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता धीरज कुमार सिंह ने कहा कि विभाग ने मात्र 8 वार्ड को गोद लिया है। कार्य शुरू करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो गई है। 15 दिनों के अंदर वहां काम शुरू कर दिया जाएगा।

X
Bahadurpur News - even after 3 years not every house tap water scheme started
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना