डीएमसीएच में 400 बेड वाले नए सर्जिकल भवन के निर्माण के लिए तोड़ा गया हॉस्टल

Darbhanga News - डीएमसीएच में नए सर्जिकल भवन के निमार्ण के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए पारामेडिकल छात्रों को...

Sep 14, 2019, 07:26 AM IST
Darbhanga News - hostels demolished for construction of 400 bed new surgical building at dmch
डीएमसीएच में नए सर्जिकल भवन के निमार्ण के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए पारामेडिकल छात्रों को प्रिंसिपल क्वाटर में शिफ्ट करा दिया गया है। वहीं पारामेडिकल छात्रावास को भी जेसीबी से तोड़ने की प्रकिया शुरु कर दी गई है। डीएमसीएच अधीक्षक डॉ. आरआर प्रसाद, प्रिंसीपल डॉ. एचएन झा,उपाधीक्षक डॉ. मणिभूषण शर्मा ने नए सर्जिकल भवन के निमार्ण के स्थल का निरीक्षण शुक्रवार को किया। सभी ने नर्सिंग स्कूल, हॉस्टल, स्टाफ क्वाटर का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने जीएनएम नर्सिंग स्कूल के छात्रों को नए बीएससी नर्सिंग कॉलेज में पढ़ाई के लिए शिफ्ट करने को लेकर उसे भी देखा।

बीएमएसआईसीएल को हैंडओवर करने के लिए कहा गया : डीएमसीएच अधीक्षक डॉ. आरआर प्रसाद ने कहा कि नए बीएससी नर्सिंग कॉलेज जैसे ही हैंड ऑवर कर दिया जाता है। वैसे ही जीएनएम नर्सिंग के छात्रों की पढ़ाई बीएससी नर्सिंग कॉलेज के भवन में होने लगेगी। इसके लिए बीएमएसआईसीएल को हैंडओवर के कहा गया है। साथ ही उन्होंने कहा डीएमसीएच के बाहरी परिसर में साफ-सफाई के निर्देश संबंधित एजेंसी को दिया गया है। इसमें गायनिक व मेडिसिन वार्ड परिसर में गंदगी पाई गई है। 24 घंटे के अंदर सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश दिया गया है।

छात्रावास को तोड़ने के लिए लगा जेसीबी।

सर्जिकल भवन के निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी : प्राचार्य

डीएमसी प्राचार्य डॉ. एचएन झा ने कहा कि नये सर्जिकल भवन के निर्माण के लिए नर्सिंग स्कूल सह स्टाफ क्वार्टर, पारामेडिकल छात्रावास, सार्वजनिक शौचालय, परिचालक विश्रामालय गृह व पुराना पोस्टमार्टम भवन को तोड़ा जाना है। इसको खाली कराने के लिए पत्र जारी कर दिया गया है। 400 बेडों का सर्जिकल भवन के निर्माण के लिए टेंडर की प्रकिया पूरी कर ली गई है। सरकार ने भी इसकी स्वीकृति दे दी है। जल्द ही प्रधान सचिव संजय कुमार डीएमसीएच आने वाले हैं। सर्जरी व अर्थों के मरीजों को किस जगह शिफ्ट किया जाएगा इस पर निर्णय हो सकेगा। नर्सिंग स्कूल को शिफ्ट करने को लेकर समस्या है। नर्सिंग स्कूल के प्रिंसिपल पूनम कुमारी ने कहा कि छात्राओं की पढ़ाई बाधित नहीं हो इसका ख्याल रखा जाए। इसके लिए जैसे ही अधीक्षक हमें जगह मुहैया कराएंगे, वैसे ही नर्सिंग स्कूल को शिफ्ट कर दिया जाएगा।

छात्रावास से बिजली कनेक्शन को हटाते कर्मी।

पदाधिकारी की भी स्वीकृति मिली

नया सर्जिकल भवन 400 बेडों का बनाया जाएगा। इसके लिए बीएमएसआईसीएच के पदाधिकारी की भी स्वीकृति मिल गई है। गायनिक वार्ड के उत्तर दिशा में निर्माणाधीन बीएससी नर्सिंग प्रशिक्षण संस्थान के पूरब दिशा में भवन के निर्माण के लिए जमीन चिन्हित किया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग ने भी स्वीकृति मिल गई है। चिन्हित स्थलों पर पूर्व से अवस्थित पुराने भवनों को तोड़ा जाना शुरु कर दिया गया है। पूर्व से नर्सिंग स्टाफ क्वाटर के नर्स को उचित जगह पर शिफ्ट करने के लिए कहा गया है।

Darbhanga News - hostels demolished for construction of 400 bed new surgical building at dmch
X
Darbhanga News - hostels demolished for construction of 400 bed new surgical building at dmch
Darbhanga News - hostels demolished for construction of 400 bed new surgical building at dmch
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना