अपराध पर काबू पाने काे आईजी-डीआईजी करेंगे क्षेत्र में रात्रि विश्राम

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:21 AM IST

Darbhanga News - पुलिसिंग को असरदार बनाने और अपराध पर नकेल कसने के लिए अब आईजी और डीआईजी एसडीपीओ के क्षेत्र में रात्रि नियमित रूप...

Darbhanga News - ig dig will control crime overnight
पुलिसिंग को असरदार बनाने और अपराध पर नकेल कसने के लिए अब आईजी और डीआईजी एसडीपीओ के क्षेत्र में रात्रि नियमित रूप से विश्राम करेंगे। अपराध समीक्षा के दौरान डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने यह पाया कि आईजी एवं डीआईजी एसडीपीओ के पोषक क्षेत्र में रात्रि विश्राम नहीं कर रहे हैं। डीजीपी के आदेश के बाद अब महीने में एक बार आईजी और डीआईजी रात्रि विश्राम किसी भी पुलिस अनुमंडल क्षेत्र में करेंगे। आदेश में कहा गया है कि अगर डीआईजी अपने जिला मुख्यालय के किसी पुलिस अनुमंडल क्षेत्र में रात्रि निरीक्षण करते हैं, तो काम समाप्ति के बाद वह मुख्यालय लौट सकते हैं। लेकिन अन्य जिलों में किसी पुलिस अनुमंडल का भ्रमण करते हैं, तो उन्हें पूर्ण रूप से रात्रि विश्राम करना होगा। इस दौरान बड़े अपराधी की समीक्षा करेंगे। साथ ही अपराध पर कैसे नकेल कसी जाएगी। दैनिक पंजी एवं थानों में दर्ज होने वाले प्राथमिकी अगर देर से दर्ज पाए जाने पर संबंधित थानेदार पर त्वरित कार्रवाई करेंगे। आईजी ने तीनों रेंज के डीआईजी को आदेश की कॉपी भेजी है।

गुंडा पंजी का सत्यापन कर नाम हटाना व जोड़ना होगा : वे गुंडा पंजी का भी अवलोकन करेंगे, जिनका नाम पंजी में दर्ज है। अगर वह वृद्ध हो चुके हैं, या फिर मृत्यु हो गई है। दूसरे राज्य व जिले में रहकर सामाजिक धारा में रहते हुए जीवन-यापन कर रहे हैं, तो ऐसे लोगों का नाम पंजी से सत्यापन कराकर नाम हटाने का काम करेंगे। इसके साथ ही अपराध, आपसी सौहार्द, संप्रदायिक सौहार्द, शराब कारोबार, आदतन मजनू, जिस्मफरोशी आदि मामले में शामिल कुछ ऐसे व्यक्तियों शामिल हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित कर गुंडा पंजी में नाम दर्ज कराएंगे।

X
Darbhanga News - ig dig will control crime overnight
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543