सात निश्चय योजनाओं में गति लाने व 2 अक्टूबर तक सदर प्रखंड को ओडीएफ करने का निर्देश

Darbhanga News - सदर प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में शुक्रवार को डीएम ने बैठक कर छूटे हुए बाढ़ प्रभावित परिवारों के डाटा...

Sep 14, 2019, 07:30 AM IST
Darbhanga News - instructions to speed up the seven decision schemes and odf to sadar block by october 2
सदर प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में शुक्रवार को डीएम ने बैठक कर छूटे हुए बाढ़ प्रभावित परिवारों के डाटा शुद्धिकरण कार्य की समीक्षा की। डीएम ने सदर सीओ को 24 घंटे के अंदर छूटे हुए पात्र परिवारों का डाटा पीएफएमएस पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया। सीओ ने पीएफएमएस डाटा अपडेशन में तकनीकी खामियां होने के कारण डाटा अपडेशन में देरी की बात कही।

डीएम ने सीओ को प्रति 75 डाटा पर एक कर्मी की विशेष प्रतिनियुक्ति कर फिल्ड सत्यापन कराने को कहा। उन्होंने बीडीओ को सरकार की सात निश्चय योजनाओं की तीव्रगति से क्रियान्वयन कराने एवं सदर प्रखण्ड को 2 अक्टूबर के पूर्व खुले में शौच मुक्त करने, निर्मित शौचालयों का जियो टैग कराने एवं लाभार्थियों को प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने का निर्देश दिया।

शिक्षकों की कमी दूर करने का दिया भरोसा : समाज कल्याण विभाग की ओर से संचालित राजकीय अत्यंत पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय विद्यालय में पहुंच डीएम ने वहां पठन-पाठन कार्य का जायजा लिया। उन्होंने विद्यालय परिसर, रसोईघर आदि को पूर्ण स्वच्छ, साफ-सुथरा रखने का निर्देश दिया। भवन की जर्जर स्थिति व शिक्षकों की कमी की बात प्रधानाचार्य ने डीएम से कहीं। डीएम ने यथाशीघ्र यथोचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। नगर विधायक संजय सरावगी, एडीएम विभूति रंजन, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अजय गुप्ता, जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी राजीव कुमार झा, सदर बीडीओ व सीओ आदि मौजूद थे।

X
Darbhanga News - instructions to speed up the seven decision schemes and odf to sadar block by october 2
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना