हुजूर की आमद मरहब्बा के नारों के बीच निकला जुलूस-ए-मोहम्मदी

Darbhanga News - हुजूर की आमद मरहब्बा, नबी की आमद मरहब्बा नारों के बीच जुलूस-ए-मोहम्मदी हर्षोल्लास के साथ रविवार को शहर की सड़काें पर...

Nov 11, 2019, 07:10 AM IST
हुजूर की आमद मरहब्बा, नबी की आमद मरहब्बा नारों के बीच जुलूस-ए-मोहम्मदी हर्षोल्लास के साथ रविवार को शहर की सड़काें पर शांतिपूर्ण माहौल में निकाला गया। इस्लाम धर्म के अंतिम दूत मोहम्मद स.अ. के जन्मोत्सव को ईदमिलादुन्नबी के रूप में मनाया गया। मदरसा हमीदिया किलाघाट से जुलूस उर्दू बाजार, करमगंज, दुमदुमा, दारुभट्टी चौक, नाका नंबर 6, रहमगंज होता हुआ खान चौक पहुंचा। जहां पहले ही अंजुमन कारवां ए मिल्लत के सौजन्य रियाज खान कादरी के नेतृत्व में कई मोहल्ले के लोग पहले से इकट्ठा थे जुलूस में शामिल होकर किलाघाट मदरसा में पहुंचा। जुलूस-ए-मोहम्मदी मदरसा में पहुुंचकर सभा में बदल गई। सभा को मौलाना मुफ्ती अब्दुल गफ्फार ने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि नबी का सच्चा प्रेमी उनके बताए हुए रास्ते पर चलने वाला होता है। नेकी करने वाले और इंसाफ पसंद लोग ही नबी को प्यारे हैं। इससे पहले हजारों की संख्या में बूढ़े, बच्चे, जवान अकीदत व मोहब्बत के साथ झंडा लेकर जिस रास्ते से गुजरते लोग पानी और शर्बत से उनका स्वागत करते। जुलूस में लालबाग, बेला, कटहलबाड़ी, किलाघाट, फैजुल्ला खान, रहमगंज, मौलागंज करमगंज सराय, वाजिदपुर मौलवी मोहल्ला, अलीनगर, खानकाह चौक, मिरशीकार टोला, मुफ्ती मोहल्ला, बावली अल्लपट्टी, बेंता, ननौरा गंगवारा, बहादुरपुर, उर्दू बाजार, शेर मोहम्मद, भीगो, जमालपुरा आदि के लोग बड़ी संख्या में जुलूस में शामिल हुए। मौके पर डॉ. कमरुल हसन, तनवीर आलम, रियाज खान कादरी, नफीस उलहक रिंकू, रजाउल्ला अंसारी मो. उमर, डॉ. अब्दुल सलाम खान, अकबर खान, एजाज अख्तर खान रूमी, रुस्तम कुरेशी, अलहाज, मोइन कुरैशी, डॉ. अहमद रहमानी, अमर नवाज खान, मो. हमजा खान, दानिश अरबाज खान, मौलाना राशिद खान, मो. शाहिद खान, फुल बाबू वगैरा आदि के देखरेख में जुलूस निकाला गया था। किलाघाट मदरसा में हुई सभा का समापन्न रियाज खान कादरी ने नात और सलाम के बाद दुआ के साथ सभा का समापन हुआ।

बेनीपुर| हुजूर की आमद मरहब्बा, नबी की आमद मरहब्बा के नारों के बीच जुलूस-ए-मोहम्मदी शांतिपूर्ण माहौल में जगह-जगह निकाला । इस अवसर पर प्रखंड के विभिन्न गांवों के मुस्लिमों ने जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाल कर खुशी का इजतार किया। जुलूस-ए-मोहम्मदी में बहेडा़, बसुहाम, काजियाना, बेनीपुर आदि क्षेत्रों में सुबह के आठ बजे झंडा, बैनर, के साथ वाहनों पर नातखानी करते हुए ईमामबाड़ा एवं बजरंगबली चौक होते हुए खानकाह पर अन्य स्थानाें के जूलुस के साथ मिल कर आशापुर होते हुए बेनीपुर पहुंच कर सभा में बदल गई। वक्ताओं ने कहा कि नबी के आमद से इंसानियत की भलाई, अमन, भाईचार, इंसाफ एवं प्रेम व सौहार्द कायम करने का संदेश लोगों को दिया। जुलूस में मो. जफरउद्दीन खान , मो. सफीउद्दीन खान , मो. भोला , मोफील कुजरा, मो. रसीद , जहांगीर खां, हैदर अली खां, राजू खां आदि शामिल थे।

कमतौल |थाना क्षेत्र में मानवता को सच्चाई और ईमानदारी की राह दिखाने वाले इस्लाम धर्म के अंतिम दूत मोहम्मद स.अ. का जन्मोत्सव रविवार को हर्षोल्लास के साथ लोगों ने मनाया। टेकटार, धरमपुर, कोठिया, पिंडारुच, मंगरथु, अहियारी, मालपट्टी, कमतौल, करवा तरियानी आदि गांव में भी नबी के आमद पर शांतिपूर्ण माहौल में जुलूस निकाला गया। जुलूस का नेतृत्व करवा गांव के सैयद एजाज अनवर ने किया। जुलूस-ए-मोहम्मदी में सैयद कमरुज्जमां उर्फ लाल साहब, सैयद तनवीर अनवर, मो. तमन्ने, आफाक आलम, मो. गुफरान, मो. हसनैन, मो. झल्लू , मो. मंजूर अली, मो. तौसीफ, मो. महताब आलम, गुडडू इलाही, अब्दुल खैर, मो. नन्हें, मो. हिदायत अली, इनायत करीम, मो. लाल बाबू आदि ने भाग लिया।

अलीनगर| प्रखंड के विभिन्न गांवों में रविवार को ईदमिलादुन्नबी का पर्व परम्परागत एवं सौहार्दपूर्ण तरीका से मनाया गया। जुलूस-ए-मोहम्मदी में कई गांव के लोगों ने भाग लिया। श्यामपुर गांव के मदरसा मोहम्मदिया परिसर से झंडा, बैनर, 2 एवं 4 पहिया वाहनों के साथ जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया। जुलूस में इमामगंज ,सहजोली ,पिरहौली, एवं सिसौनी होते हुए पुनः अलीनगर हाट गाछी मैदान में पहुंचकर सभा में बदल गई। क्ताओं ने नबी की आमद को इंसानियत की भलाई, अमन, भाईचार, इंसाफ एवं प्रेम का कारण बताया। सभा का समापन्न फातिहाखानी के बाद प्रसाद के साथ हुआ। मौके पर शहादत चिश्ती, मौलाना असलम बरकाती, असरार मुजाहिद फरीदी, रफे आलम,मो.नूरैन, तबरेज अंसारी, अल्ताफ हैदर, मकसूद हुसैन, मुखिया मनेसुर रहमान, जमील अख्तर, मो. अब्बास, इम्तेयाज आलम, अर्शे आजम अरमान अादि ने भाग लिया। वहीं केवटी प्रखंड के कई गांव में नबी के जन्मदिवस को ईद मिलाउद्दीन नबी के रूप में मनाया गया। जुलूस बरही,केवटी, दिघीयार, मझिगामा अादि में निकाला गया।

भरवाड़ा में जुलूस ए मोहम्मदी की निगरानी में मौजूद बीडीओ व अन्य।

बेनीपुर में मिलादुन्नबी जूलूस में शामिल लोग।

अंजुमन खुद्दाम ए मिल्लत की ओर से निकले जुलूस में शामिल लोग।

सिंहवाड़ा| ईद मिलादुन्नबी के मौके पर रविवार को प्रखंड क्षेत्र के मुस्लिम इलाके में नबी के नारों के बीच जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया। नबी के दुनियां में आने की खुशी और सच्चाई का पैगाम देने वाले को अकीदत के साथ याद किया गया। नबी के नूरानी जुलूस में तिरंगा भी शान से लहराया गया। युवाओं,बुजुर्गों और बच्चे सर पर साफा बांधे जुलूस में शामिल थे। हर ओर सरकार की आमद मरहबा... दिलदार की आमद मरहबा... जैसे नारे गूंजते रहे। प्रखंड क्षेत्र के भरवाड़ा, शंकरपुर, जनता हाट,भपुरा, महिसारि, कलवारा, बहेड़ी, निस्ता, कटका, कल्याणपुर, दहसिल पैरा, अरई बिरदीपुर,बरहुलिया,सरैया,बहुआरा बुजुर्ग आदि जगहों में सुबह से ही जुलूस-ए-मोहम्मद निकालने का सिलसिला शुरू हो गया था। विधि व्यवस्था को लेकर बीडीओ सिद्धार्थ कुमार,सीओ सुशील कुमार उपाध्याय, सिंहवाड़ा के प्रभारी थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद यादव,सिमरी थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव समेत पुलिस कर्मी क्षेत्र भ्रमण करते रहे।

सिंहवाड़ा में इस्लामिक झंडे के साथ ही शान से लहराया तिरंगा

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना