सिस्टर क्वार्टर, सर्जरी, आॅर्थो, गायनिक व मेडिसिन विभाग में बदबू से परेशानी

Darbhanga News - डीएमसीएच न्यू सिस्टर क्वार्टर, सर्जरी, आॅर्थो, गायनिक व मेडिसिन विभागों में शौचालय की स्थिति जर्जर है। इस कारण...

Feb 12, 2020, 07:26 AM IST
Darbhanga News - trouble with stench in sister quarters surgery ortho vocal and medicine departments

डीएमसीएच न्यू सिस्टर क्वार्टर, सर्जरी, आॅर्थो, गायनिक व मेडिसिन विभागों में शौचालय की स्थिति जर्जर है। इस कारण अस्पताल में काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मी, सिस्टर व मरीजों को परेशानी हो रही है। पूरे अस्पताल के शौचालय का टैंक भरे जाने से शौच नाले से बहता रहता हैं। इससे गंदी बदबू आती रहती है। एेसे में जो मरीज इलाज के लिए आते हैं। वे यहां आकर और भी बीमार हो जाएंगे।

वहीं शौचालय की सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। अस्पताल प्रशासन शौचालय की स्थिति से बीएमएसआईसीएल के पदाधिकारियों को अवगत करा चुके हैं, लेकिन इसको ठीक कराने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। वहीं नगर निगम को टैंक की सफाई नहीं करने से शौचालय का पानी नाले से परिसर में बहता रहता हैं। शौचालय के पानी का बहाव नाले से होने के कारण कुछ दिन पहले आए पॉल्यूशन बोर्ड के सचिव ने इस पर आपत्ति भी जताई है।

न्यू सिस्टर क्वार्टर की चारों तरफ से टैंक से पानी बह रहा | न्यू सिस्टर क्वार्टर में 50 कमरे में शौचालय है। सभी की स्थिति जर्जर है। परिसर में शौचालय का पानी फैला हुआ है। जिससे गंदी बदबू आती रहती है। सिस्टर कंचन, पुष्पलता, हेमा, मांडवी, ममता, नीलम, सुषमा ने कहा कि हम मरीज का इलाज करते हैं, लेकिन आज हमलोग ही बीमार होते जा रहे हैं। स्थिति यह बन चुकी है कि कमरे की चारों तरफ से शौचालय के टैंक से पानी बह रहा है। नए भवन का निर्माण कार्य होने से आने-जाने में भी परेशानी हो रही है। डीएमसीएच शौचालय की सफाई के लिए अस्पताल प्रशासन ने नगर निगम को पूर्व में ही कितनी बार गुहार लगा चुकी हूं। लेकिन टैंकों की सफाई अभी तक नहीं की गई है। इसके कारण टैंक ओवरफ्लो हो चुके हैं।

टूटे शौचालय की मरम्मत के लिए बीएमएसआईसीएल को लिखा गया है : डॉ. आरआर

अस्पताल अधीक्षक डॉ. आरआर प्रसाद ने कहा कि डीएमसीएच के सभी वार्ड के शौचालय जगह-जगह से टूट गए हैं। इसके लिए मरम्मत के लिए बीएमएसआईसीएल को पत्र लिखा गया है। टैंक की सफाई के लिए निगम को कहा गया है।

बोली नर्स - बदबू के कारण बीमार पर रहे हैं हमलोग

डीएमसीएच के न्यू सिस्टर परिसर में बह रहा शौचालय के टैंक से पानी।

X
Darbhanga News - trouble with stench in sister quarters surgery ortho vocal and medicine departments

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना