प्रोवीसी के साथ अमर्यादित व्यवहार के विरोध में विवि पदाधिकारियों ने किया कार्य बहिष्कार

Darbhanga News - एलएन मिथिला विश्वविद्यालय एक बार फिर आंदोलन का अखाड़ा बनने जा रहा है। इस अखाड़ा में वीसी सहित कई पदाधिकारियों को कई...

Sep 14, 2019, 07:28 AM IST
Darbhanga News - university officials boycott work to protest indecisive treatment of provc
एलएन मिथिला विश्वविद्यालय एक बार फिर आंदोलन का अखाड़ा बनने जा रहा है। इस अखाड़ा में वीसी सहित कई पदाधिकारियों को कई बार पाग-चादर से सम्मानित करने वाले व्यक्ति व विवि प्रशासन आमने-समाने होते दिखाई दे रहे हैं। सिंडिकेट सदस्य डॉ. बैद्यनाथ चौधरी बैजू को शिक्षकों की शिकायत पर संबद्ध कॉलेजों से दाता सदस्य के रूप में हटाने की संचिका दौड़ने के बाद से उनके समर्थकों में आक्रोश फूटा। समर्थकों में 4 संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों सहित कई दल के नेता शामिल थे। जिन्होंने 11 सिंतबर को विवि में शक्ति प्रदर्शन कर प्रोवीसी सहित अन्य अधिकारियों के साथ अमर्यादित व्यवहार किया। उसके बाद से ही विवि पदाधिकारी आक्रोशित थे। लेकिन, उस दिन वीसी व रजिस्ट्रार को मुख्यालय से बाहर रहने के कारण ये सब चुप बैठ गए। यहां तक कि प्रोवीसी सहित अन्य अधिकारियों के साथ आंदोलनकारियों के व्यवहार के संबंध में भी काेई पदाधिकारी मुंह तक नहीं खाेल सके। लेकिन, इन अधिकारियों के आते ही अखाड़ा सजने लगा। विवि अधिकारियों ने शनिवार को प्रशासनिक भवन के सभागार में एक आपात बैठक की। जिसमें सभी अफसरों वं डीडीई के निदेशक शामिल हुए। इसमें सर्वसम्मति से 11 सितंबर को 4 संबद्ध महाविद्यालयों के कतिपय शिक्षकों, कर्मचारियों, तथाकथित जनप्रतिनिधियों ने प्रतिकुलपति एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ किय गए दुर्व्यवहार की घोर निंदा की गई। विरोध में कार्य का बहिष्कार किया।

घटना की जांच कराने समेत कई अन्य मांगें रखीं

घटना की जांच विश्वविद्यालय और जिला प्रशासन स्तर पर कराके दोषियों को दंडित करने, विभिन्न मांगों के त्वरित निष्पादन के लिए क्रियाशील शिकायत निवारण कोषांग के गठन, छात्र, शिक्षक, कर्मचारी और अन्य मामलों से संबंधित आवेदन वहीं जमा करने और निर्धारित समय पर निराकरण का प्रयास हो। पूर्व में हुई घटना के उपरांत विवि की ओर से लिए गए सुरक्षात्मक निर्णय एवं दिशानिर्देश का प्रभावी अनुपालन सुनिश्चित हो। बाद में सभी पदाधिकारियों का एक शिष्टमंडल ने प्रस्ताव पारित कर संबंधित ज्ञापन कुलपति से मिलाकर सौंपा।

X
Darbhanga News - university officials boycott work to protest indecisive treatment of provc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना