विवि छात्र संघ ने वीसी से की वार्ता, सौंपा ज्ञापन

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:20 AM IST

Darbhanga News - एलएनएमयू छात्र संघ महासचिव उत्सव पराशर ने शुक्रवार को कुलपति से विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने...

Darbhanga News - vivekanak sangh organized talks with vc memorandum submitted
एलएनएमयू छात्र संघ महासचिव उत्सव पराशर ने शुक्रवार को कुलपति से विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने के बाद कुलपति प्रो. एसके सिंह से वार्ता के दौरान कहा कि विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से विश्वविद्यालय मुख्यालय एवं पीजी नरगोना परिसर तक ई- रिक्शा चलाया जाए जिससे आम छात्र छात्राओं को सुविधा हो सके। विवि के विभिन्न विभागों के शोधार्थी छात्रों के लिए फोटोस्टेट मशीन की उपलब्धता नहीं होने के कारण काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसे जल्द सुनिश्चित किया जाय। केंद्रीय पुस्तकालय में शोधार्थी के छात्रों के लिए पुस्तक की व्यवस्था की जाए। पुस्तकालय की खोलने एवं बंद होने की समय सीमा बढ़ाई जाए। नरगोना परिसर स्थित बने वर्ग कक्ष को अविलंब खोला जाए। पीजी के विभिन्न भागों में छात्र-छात्राओं के लिए विनोद कक्ष,अध्ययन कक्ष की अविलंब सुनिश्चित व्यवस्था की जाए। केंद्रीय पुस्तकालय में छात्रों के लिए अलग से अध्ययन कक्ष की समुचित व्यवस्था की जाए। पीजी के विभिन्न विभागों में पुस्तकालय एवं प्रयोगशाला की अविलंब सुनिश्चित व्यवस्था की जाए। वीसी ने गंभीरता पूर्वक सभी बात सुनने के बाद समाधान का आश्वासन दिया। मौके पर विश्वविद्यालय छात्रसंघ कोषाध्यक्ष मनीष कुमार आदि थे।

कुलपति से बात करते विवि छात्र संघ के पदाधिकारी।

विवि के छात्र संघ अध्यक्ष के बचाव में अभाविप ने कुलपति से की वार्ता

दरभंगा|अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय इकाई ने देर से ही सही विवि के छात्र संघ अध्यक्ष के बचाव में मोर्चा संभाल लिया है। इस बाबत शुक्रवार को एक प्रतिनिधिमंडल कुलपति प्रो. एसके सिंह से मिलकर मांग पत्र सौंपा। बिहार प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पिंटू भंडारी ने कहा कि विवि छात्र संघ अध्यक्ष के नामांकन प्रक्रिया पर प्रश्न खड़ा करने व एक लोकतांत्रिक पद्धति से चुने हुए प्रतिनिधि को लगातार कुछ छात्र संगठन अपमानित कर रहे हैं। इसी को लेकर प्रतिनिधि मंडल ने कुलपति से मिलकर वार्ता की। परिषद के छात्र नेताओं ने कहा कि मिथिला विवि के स्नातकोत्तर विभाग में नामांकन प्रक्रिया की पूरी जांच की जाय। सिर्फ एक छात्रा को चिन्हित कर बार-बार प्रश्न खड़ा करना, नामांकन प्रक्रिया को गलत बताना ठीक नहीं है। जबकि, उसी प्रक्रिया से उसी विभाग में दर्जनों छात्राओं का नामांकन हुआ है। महिला महाविद्यालय होने के नाते रिक्त सीट पर छात्राओं का नामांकन होता रहा है।

X
Darbhanga News - vivekanak sangh organized talks with vc memorandum submitted
COMMENT