विज्ञापन

11287 परीक्षार्थियों ने छोड़ी इंटरस्तरीय एसएससी परीक्षा / 11287 परीक्षार्थियों ने छोड़ी इंटरस्तरीय एसएससी परीक्षा

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 03:16 AM IST

Gaya News - जिले में शनिवार को 28 परीक्षा केन्द्रों पर इंटरस्तरीय एसएससी की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। इस परीक्षा...

Gaya News - 11287 test takers left ssc exam
  • comment
जिले में शनिवार को 28 परीक्षा केन्द्रों पर इंटरस्तरीय एसएससी की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। इस परीक्षा में 30736 परीक्षार्थियों को परीक्षा में हिस्सा लेना था, जिसमें से 19449 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 11287 अनुपस्थित रहे। परीक्षा शुरू होने के पहले से ही परीक्षा केन्द्रों के बाहर परीक्षार्थियों की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। उन्हें कड़ी चेकिंग के बाद परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश कराया जा रहा था। परीक्षा केन्द्रों के बाहर पुलिस की भी व्यवस्था की गई थी। यह प्रारंभिक परीक्षा सवा दो घंटों की ली गई और यह 9.30 बजे पूर्वाहन से 11.45 बजे तक चली। इस दौरान परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा की वीडियोग्राफी भी कराई गई। विभागीय अधिकारी ने बताया कि परीक्षा कदाचार मुक्त वातावरण में ली गई। परीक्षा के दौरान अपर समाहर्ता सह नोडल पदाधिकारी राजकुमार सिन्हा, वरीय उप समाहर्ता शैलेश कुमार दास एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना सह नोडल पदाधिकारी राजदेव राम परीक्षा के दौरान विधि व्यवस्था की जिम्मेवारी संभाल रखी थी। हालांकि जिले के सभी 28 केंद्रों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम था। केंद्र के अंदर प्रवेश करने वाले सभी परीक्षार्थियों की गहन जांच की जा रही थी। किसी भी परीक्षार्थी पर शक होने पर उपस्थित जांचकर्ता गहन जांच शुरू कर देते थे और जब तक जांचकर्ता संतुष्ट नहीं हो जाते तब तक परीक्षार्थियों को केंद्र के अंदर प्रवेश करने नहीं दे रहे थे। हालांकि एसएससी की परीक्षा जिले में शांति पूर्वक संपन्न हो गया। इंटरस्तरीय एसएससी परीक्षा के पहले दिन डीएम अभिषेक सिंह के निर्देश के बाद शहर के 28 केन्द्रों के आस-पास सभी फोटो कॉपी की दुकानें बंद रही।

परीक्षा केंद्र से बाहर आते परीक्षार्थी।

सभी केन्द्रों पर लगाए गए थे जैमर

एसएससी परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तरह से अलर्ट थी। यहीं कारण है कि शहर के सभी केन्द्रों पर जैमर लगा दिया गया था। ताकि कोई भी परीक्षार्थी मोबाइल का उपयोग नहीं कर सकें।

इन केन्द्रों पर थी परीक्षा

इंटरस्तरीय एसएससी परीक्षा में किसी भी परीक्षार्थियों को परेशानी नहीं हो, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा 28 केन्द्र बनाए गए थे। जिनमें गया कॉलेज, मिर्जा गालिब कॉलेज, जगजीवन कॉलेज, डीएवी कैंट एरिया, जिला स्कूल, महावीर इंटर कॉलेज, हरिदास सेमनरी, टी मॉडल, कासमी हाई स्कूल, हाई स्कूल चंदौती, जग्गू लाल मेहता हाई स्कूल, हाई स्कूल बोधगया, गया उच्च विद्यालय सहित 28 केन्द्र बनाए गए है।

X
Gaya News - 11287 test takers left ssc exam
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन