156 व्यवसायियों ने बकाया कर के लिए भरा वन टाइम सेटलमेंट फॉर्म

Gaya News - वाणिज्य कर विभाग ने जीएसटी के पूर्व सभी तरह के बकाया कर की राशि के लिए वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लाया हैं। इसके तहत...

Feb 16, 2020, 07:36 AM IST
Gaya News - 156 businessmen filed one time settlement form for outstanding tax

वाणिज्य कर विभाग ने जीएसटी के पूर्व सभी तरह के बकाया कर की राशि के लिए वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लाया हैं। इसके तहत शनिवार को जिले के पांच स्थानों पर बिहार कराधान विवाद समाधान योजना कैंप लगाया गया। दो दिवसीय इस कैंप के पहले दिन पुरानी गोदाम स्थित सेंट्रल बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स कार्यालय में 32, मानपुर दुर्गास्थान पटवाटोली में 24, खिजरसराय में 44, शेरघाटी में 22 और टिकारी में 32 व्यवसायियों ने वन टाइम सेटलमेंट स्कीम के लिए फॉर्म को भरा। पूरे जिले में करीब 156 व्यवसायियों ने सेटलमेंट के लिए फॉर्म जमा कराए हैं। इसके अलावे दर्जनों व्यवसायी फॉर्म को अपने साथ लेकर गए है। राज्य कर अपर आयुक्त प्रशासन मगध प्रमंडल के मार्कण्डे ओझा व राज्य कर संयुक्त आयुक्त नीरज कुमार ने बताया कि सेल्स ट्रैक्स विभाग जीएसटी के पूर्व सारे बकाए को खत्म करना चाहती है। हर तरह के इंटरेस्ट, पेनॉल्टी और फाइन की बकाया राशि में 90 प्रतिशत की छूट दी जा रही हैं। इस नई पहल से व्यवसायियों का रुझान बढ़ा है। वे भी अपने बकाया कर को सेटलमेंट करा रहे हैं। दो दिवसीय कैंप के पहले दिन 156 व्यवसायियों ने बकाया कर का सेटलमेंट के लिए फॉर्म भरा हैं। उन्होंने बताया कि व्यापारियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी हो तो वे विभाग में संपर्क कर सकते हैं।

बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स की वार्षिक आमसभा आज


सेन्ट्रल बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स की वार्षिक आमसभा सह सम्मान समारोह का आयोजन 16 फरवरी को शहर के पीर मंसूर स्थित धर्मसभा भवन में किया जाएगा। महासचिव प्रवीण मोर ने बताया कि इस बार दो पूर्व अध्यक्ष डॉ. कौशलेन्द्र प्रताप व डॉ. अनूप केडिया को 25 वर्षों से लगातार चैंबर के प्रति समर्पित सेवा व कुशल नेतृत्व के लिए सम्मानित किया जाएगा। वार्षिक आमसभा का उद्घाटन कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार, औरंगाबाद सांसद सुशील कुमार सिंह, गया सांसद विजय मांझी संयुक्त रूप से करेंगे।

आज इन स्थानों पर लगाया जाएगा कैंप


राज्य कर संयुक्त आयुक्त श्री कुमार ने बताया कि रविवार को यह कैंप होटल महारानी स्टेशन रोड, अग्रतेन भवन केरानी घाट, बोधगया, वजीरगंज एवं बेलागंज में आयोजित किया जाएगा। इस कैंप में अधिक से अधिक व्यवसायी शामिल होकर अपने बकाया कर को सेटलमेंट करा सकते है। कैंप में वैसे बकाएदार भी शामिल हो सकते है जिन्होंने कोई अपील अथवा रिवीजन दायर नहीं किया हो। इसके अलावे अगर बकाए के मद में पूर्व में कोई राशि जमा है तो समाधान की राशि उस सीमा तक कम हो जाएगी। कैंपों में अधिकारियों की उपस्थिति भी रही।

कर संयुक्त आयुक्त नीरज कुमार ने बताया कि सेल्स ट्रैक्स विभाग जीएसटी के पूर्व सारे बकाए को खत्म करना चाहती है। हर तरह के इंटरेस्ट, पेनॉल्टी और फाइन की बकाया राशि में 90 प्रतिशत की छूट दी जा रही हैं। इस नई पहल से व्यवसायियों का रुझान बढ़ा है। वे भी अपने बकाया कर को सेटलमेंट करा रहे हैं। दो दिवसीय कैंप के पहले दिन 156 व्यवसायियों ने बकाया कर का सेटलमेंट के लिए फॉर्म भरा हैं। उन्होंने बताया कि व्यापारियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी हो तो वे विभाग में संपर्क कर सकते हैं।


{ कैंप में व्यवसायी वन टाइम सेटलमेंट स्कीम के तहत उठा सकेंगे फायदा

{ 25 मार्च 2020 तक बकाया के निपटारे के लिए दे सकते हैं आवेदन

{कैंप में बकाए कर की राशि में मिल रही 65 से 90 प्रतिशत की छूट

वन टाइम सेटलमेंट स्कीम में शामिल अधिकारी व व्यवसायी।

X
Gaya News - 156 businessmen filed one time settlement form for outstanding tax

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना