• Hindi News
  • Bihar
  • Gaya
  • Gaya News 212 computer teachers will be deputed on fixed assessment centers for copies of inter and matriculation

इंटर व मैट्रिक की कॉपियों के लिए तय मूल्यांकन केंद्रों पर प्रतिनियुक्त होंगे 212 कम्प्यूटर शिक्षक

Gaya News - इंटरमीडिएट और मैट्रिक की कॉपियों की मूल्यांकन के लिए गया जिले में 16 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर डाटा इंट्री...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:20 AM IST
Gaya News - 212 computer teachers will be deputed on fixed assessment centers for copies of inter and matriculation
इंटरमीडिएट और मैट्रिक की कॉपियों की मूल्यांकन के लिए गया जिले में 16 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर डाटा इंट्री के लिए 90 कम्प्यूटर स्थापित किए जाएंगे और 212 कम्प्यूटर शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। इनसे एक माह तक काम लिया जाएगा।

एक कम्प्यूटर शिक्षक को 25 पैसे प्रति इंट्री के दर से रोजाना 400 से 500 रुपए पारिश्रमिक और 150 से 200 रुपए नाश्ता के लिए अलग से दिए जाएंगे। डीईओ मो. मुस्तफा हुसैन मंसूरी ने इस संबंध में सभी बीईओ, नगर निगम के विद्यालय अवर निरीक्षक, राजकीय, राजकीयकृत, प्रोजेक्ट और अल्पसंख्यक उच्च विद्यालयों के प्राचार्यों को निर्देश जारी किए हैं। अपने क्षेत्राधीन प्राथमिक, मिडिल व उच्च विद्यालयों में कार्यरत व कम्प्यूटर की जानकारी रखने वाले शिक्षकों की सूची उनके मोबाइल नंबर के साथ तुरंत उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

16 फरवरी को कृष्ण मेमोरियल हॉल पटना में प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है। संबंधित प्राचार्यों को दो दक्ष सहयोगी/शिक्षकों के साथ इस प्रशिक्षण में शामिल होने का निर्देश दिया गया है। साथ ही अपने मूल्यांकन केंद्रों के लिए छह कम्प्यूटर, प्रिंटर, स्कैनर व इंटरनेट की व्यवस्था करने को कहा गया है।

संबंधित प्राचार्यों को निर्देश दिया गया, मूल्यांकन केंद्र निर्धारण के लिए भेजी गई है स्कूलों की अनुशंसा

वार्षिक माध्यमिक परीक्षा और वार्षिक इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 की उत्तरपुस्तिकाओं की मूल्यांकन के लिए जिला मुख्यालय स्तर पर मूल्यांकन केंद्र निर्धारण के लिए स्कूलों के नामक की अनुशंसा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को भेजी गई है। इंटरमीडिएट के लिए उच्च विद्यालय चंदौती, लालू मंडल इंटर कॉलेज डेल्हा, एसपी वाई इंटर कॉलेज एपी कॉलनी, प्लस टू मीना देवी उवि गया, कामता प्रसाद सिन्हा इंटर कॉलेज, महावीर कॉलेज और अनुग्रह कन्या उच्च विद्यालय के नाम की अनुशंसा की गई है। जबकि मैट्रिक के मूल्यांकन के लिए जिला स्कूल, रामरूचि इंटर स्कूल, हरिदास सेमिनरी, महावीर इंटर स्कूल, टी-मॉडल इंटर स्कूल, गया उच्च विद्यालय, उवि बोधगया और प्रोजेक्ट कन्या उवि बोधगया का नाम प्रस्तावित है।

X
Gaya News - 212 computer teachers will be deputed on fixed assessment centers for copies of inter and matriculation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना