--Advertisement--

बिहार ATS ने आतंकी तौसीफ के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, कई संगठनों से कनेक्शन

Dainik Bhaskar

Mar 13, 2018, 06:37 AM IST

13 सितंबर को गया शहर के सिविल लाईन थाना क्षेत्र अंतर्गत भगत सिंह चौक के समीप से तौसीफ और उसके एक सहयोगी को पकड़ा गया था।

Bihar ATS chargesheet filed against terrorist Tauseef

गया. अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट के आरोपित तौसीफ खां तथा उसके दो सहयोगियों की गिरफ्तारी के बाद सातवें माह में बिहार एटीएस ने गया कोर्ट में सोमवार को चार्जशीट दाखिल किया। चार्जशीट दाखिल के लिए एटीएस के डीएसपी कुंदन कुमार सिंह पहुंचे थे। विदित हो कि बीते 13 सितंबर को गया शहर के सिविल लाईन थाना क्षेत्र अंतर्गत भगत सिंह चौक के समीप से तौसीफ और उसके एक सहयोगी को पकड़ा गया था। बाद में एक की और गिरफ्तारी की गई थी। मामले को लेकर सिविल लाईन थाने में तौसीफ, गुलाम सरवर एवं शाहजहां उर्फ सन्ने खां पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी।


अहमदाबाद में आतंकी ब्लास्ट का मास्टरमाइंड 2008 से गया के करमौनी में छुपकर रह रहा था और आतंकी गतिविधियों को संचालित कर रहा था। एक स्कूल का मास्टर होने की ओट में अपनी नापाक मंशा में वह जुटा रहा। इस दौरान उसने गया में स्लीपर सेल भी तैयार किया था। इसके संपर्क विभिन्न आतंकी संगठनों के अलावे पाकिस्तान में भी रहने की बात सामने आई थी।

तौसीफ की गिरफ्तारी के बाद वांटेड सुभान समेत देश भर से पकड़े गए थे कई आतंकी

तौसीफ की गिरफ्तारी होने के बाद उसके नेटवर्क का पता इसके द्वारा एक साइबर कैफे में उपयोग किए जाने वाले हार्ड डिस्क से मिला था। चार हार्ड डिस्क में इसकी गतिविधियां कैद थीं। नतीजतन देश भर के विभिन्न स्थानों से कई बड़े आतंकियों की गिरफ्तारी में संबंधित राज्य की एटीएस को सफलता मिली। सुभान अली कुरैशी समेत कई की गिरफ्तारी की गई। वहीं दर्जनों आतंकी अब भी रडार पर हैं, जो भूमिगत हो चुके हैं। बता दें कैफे संचालक अनुराग बसु ने तौसीफ और इसके साथी को पकड़ा था। सूचना देने पर मौके पर पहुंची सिविल लाईन थाना की पुलिस ने इन्हें गिरफ्त में लिया था।

बेलागंज में कई स्थानों पर छापेमारी

एटीएस की कई टीम गया को आई थी। इसमें एक टीम द्वारा बेलागंज के इलाके में चिह्नित स्थानों पर छापेमारी किए जाने की सूचना है। गौरतलब रहे कि आतंकी तौसीफ के पकड़े जाने के बाद बिहार एटीएस की टीम ने बेलागंज से भी कई संदिग्धों को उठाया था। आतंकी गतिविधियों में संलिप्त रहे कुछ को चिह्नित किया गया है। संभवत ऐसे चिह्नित संदिग्धों को पकड़ने के लिए बिहार एटीएस की दूसरी टीम ने बेलागंज के इलाके में छापेमारी की। हालांकि इस दौरान छापेमारी में किसी की गिरफ्तारी की खबर नहीं है।

X
Bihar ATS chargesheet filed against terrorist Tauseef
Astrology

Recommended

Click to listen..