• Home
  • Bihar
  • Gaya
  • A passenger bus collided with 11 thousand KW hightension wire, 2 people seriously scorched
--Advertisement--

कैमूर: 11 हजार केवी तार से टकराई यात्री बस, 2 लोग गंभीर रूप से झुलसे

सभी यात्री रांची से गाजीपुर जा रहे थे, हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से सभी को करंट का झटका लगा

Danik Bhaskar | Sep 02, 2018, 06:11 PM IST

कैमूर. बिहार के कैमूर जिले में रविवार को रांची से गाजीपुर जा रही यात्री बस 11 हजार केवी तार से टकराई गई। बस में सवार 25 यात्री सवार थे। बस के दरवाजे पर खड़े सह चालक वीरेंद्र यादव और कंडक्टर उमेश करंट से झुलस कर सड़क पर गिर गए। करंट लगने से बस में अफरा तफरी मच गई। बस से गिरे सह चालक व कंडक्टर को देख स्थानीय लोगों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया। अफरा तफरी की वजह से यात्रियों को हल्की चोटें भी आई है।

सभी यात्री सोये थे, करंट से लगा झटका
-बस में सवार यात्रियों ने बताया कि वे लोग रांची से कुमार बस में सवार होकर आ रहे थे। लंबी दूरी का सफर था इसलिए सभी लोग सोये हुए थे। बस जैसे ही 11 हजार वोल्ट तार के संपर्क में आई तो लोगों को करंट का झटका लगा। लोगों ने बस में लगे रॉड को छोड़ मदद के लिए चिल्लाने लगे। ड्राइवर की सूझबूझ और स्थानीय लोगों की मदद से सभी की जान बच गई।

बिजली कट करने किया फोन, किसी ने नहीं उठाया
ग्रामीणों ने बताया कि घटना के समय रामगढ़ पावर हाउस द्वारा जारी किए गए नंबर पर कॉल किया गया ताकि बिजली कट करवा दिया जाए, लेकिन किसी ने कॉल रिसीव नहीं किया। काफी प्रयास के बाद पावर कट कराया गया। लोगों का कहना है कि 11 हजार केवी बिजली तार से कई बार बड़ा हादसा होते होते बचा है। चेकपोस्ट पर तैनात जवान ने बताया कि बस से गिरे दो लोगों को जब उठाने गया तो मुझे भी करंट का झटका लगा। जर्जर तार से हर रोज वाहन टकराते हैं। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस मामले में रामगढ़ के सहायक विद्युत अभियंता रोहित रंजन ने बताया तार को दुरुस्त कर दिया जाएगा, ताकि किसी तरह की कोई घटना न हो सके।