....और 130 किमी की रफ्तार से दौड़ पड़ी स्पीड ट्रायल स्पेशल ट्रेन

Gaya News - गया जंक्शन से होकर पं.दीनदयाल उपाध्याय-धनबाद स्टेशन के बीच शनिवार को ट्रेनों की गति देने की कवायद को लेकर स्पेशल...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:30 AM IST
Gaya News - and speed trial special train running at a speed of 130 km
गया जंक्शन से होकर पं.दीनदयाल उपाध्याय-धनबाद स्टेशन के बीच शनिवार को ट्रेनों की गति देने की कवायद को लेकर स्पेशल ट्रेन का परिचालन हुआ।पं.दीनदयाल उपाध्याय से खुली 22 एलएचबी कोच वाली स्पीड ट्रायल स्पेशल ट्रेन 130 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गया जंक्शन पहुंची। इस दौरान धनबाद व पं.दीनदयाल मंडल के डीआरएम अपने रेलमंडल क्षेत्र में ट्रेन पर सवार होकर सफर किया। गया जंक्शन पहुंचे पं.दीनदयाल मंडल के डीआरएम पंकज सक्सेना ट्रेन में सवार होकर डीडीयू स्टेशन तक गए । ट्रायल के दौरान सपाट, ढलान, कर्व और चढ़ाई की स्थिति वाले ट्रैक प्वाइंट पर चलाकर मशीन से डाटा एकत्रित किया गया। ब्रिज के पास कंपन के अलावे एलएचबी कोच व सामान्य मेमू कोच की स्थित को जाना। रेल सूत्रों की माने तो ट्रायल कुछ तकनीकी पहलुओं को छोड़ सफल रहा। ग्रैंड कॉर्ड रेल लाइन पर धनबाद से डीडीयू स्‍टेशन के बीच वाया गया चलने वाली ट्रेनों की गति बढ़ाकर चलाने की योजना है। ताकि ट्रेनों के परिचालन समय में कमी आ सके। इसमें एक्सप्रेस के साथ पैसेंजर ट्रेनें भी शामिल है।

ट्रेनों को गति देकर परिचालन समय में कटौती की कवायद, पं. दीनदयाल उपाध्याय-गया-धनबाद रेलखंड पर हुआ स्पेशल ट्रेन का ट्रायल

गया जंक्शन का निरीक्षण करते डीआरएम व अन्य अधिकारी।

डेल्हा साइड सेकेंड प्रवेश द्वारा निर्माण कार्य का लिया जाएजा: स्पीड ट्रायल स्पेशल ट्रेन में सफर से पहले डीआरएम पंकज सक्सेना ने गया जंक्शन का निरीक्षण किया। जंक्शन के डेल्हा साइड सेकेंड इंट्री निर्माण कार्य का जाएजा लिया। रनिंग रूम के विस्तार को भी देखा। इस दौरान जरूरी निर्देश भी दिए। बैठक कर अन्य निर्माण कार्य का जाएजा लिया। वहीं मानपुर में इंटरलॉकिंग कार्य की तैयारी को लेकर भी जानकारी ली।

समझाने के बाद भी जान जोखिम में डाल रहे यात्री:डीआरएम: डीआरएम ने प्लेटफार्म एक और दो के बीच पटरी पर ट्रेनों की प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों को भी देखा। बार-बार घोषणा के बाद भी काफी संख्या में दोनों पटरी के बीच रहे यात्री नहीं हटे। उस समय अप और डाउन पुरुषोत्तम एक साथ प्लेटफार्म एक और दो पर आ रही थी। संबंध में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि रेलवे अब क्या कर सकती है? लोग समझाने के बावजूद भी नहीं मान रहे जान जोखिम में डाल रहे।

X
Gaya News - and speed trial special train running at a speed of 130 km
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना