औरंगाबाद / खाना बनाने के लिए मां ने लगाई फटकार तो नाराज बेटी ने दी जान



घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़। घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़।
X
घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़।घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़।

  • ओबरा प्रखंड के शंकरपुर रेलवे फ्लाईओवर की घटना, मातम

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 10:52 AM IST

औरंगाबाद. औरंगाबाद जिले के ओबरा प्रखंड में खाना बनाने को लेकर मां के डांट से नाराज 10वीं की छात्रा ने रेलवे फ्लाईओवर से छलांग लगा दी। जिसके कारण रेलवे ट्रैक पर गिरने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। घटना शंकरपुर रेलवे फ्लाईओवर की है। मृतका 16 वर्षीय 10वीं की छात्रा साक्षी कुमारी ओबरा थाना क्षेत्र के गम्हरपुर गांव निवासी संतोष कुमार की बेटी थी। रेलवे पुलिस ने शंकरपुर रेलवे गुमटी के डाउन रेल लाईन से उसके शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज दिया। जहां से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

रेलवे फ्लाईओवर पर पहुंचकर दो मिनट रूकी, फिर लगाई छलांग
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो उक्त छात्रा शंकरपुर रेलवे फ्लाईओवर के नीचे एक गाड़ी से उतरी फिर पैदल फ्लाईओवर पर चढ़ी। दो मिनट तक फ्लाईओवर पर रूकी। इधर-उधर देखी। फिर 55 फीट ऊंची फ्लाईओवर पर चढ़कर नीचे छलांग लगा दी। जिसके बाद वह रेलवे के हाईटेंशन बिजली तार से टकरा गई। जिसके बाद जोरदार विस्फोट हुआ और करंट से झुलसकर उपर में ही उसकी मौत हो गई। फिर कुछ देर बाद वह जमीन पर गिरी। 

 

रेलवे के हाईटेंशन तार से टकराने पर इतनी जोरदार आवाज हुई कि आसपास का इलाका भी कांप उठा। लोग कोई अनहोनी समझकर मौके पर दौड़े। जहां छात्रा की शव देखकर लोग हैरान रह गए। यह खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते सैकड़ों लोग जुट गए। किसी तरह छात्रा की शिनाख्त हुई। इसके बाद परिजनों को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद उसके परिजन मौके पर पहुंचे और उसकी शिनाख्त की। घटना के बाद मृतका के मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

मां बोली-जानती कि डांट तुम्हें इतना बुरा लगेगा तो गलती न करती
घटना के बाद रोते हुए छात्रा की मां बोली कि अगर जानती कि बेटी तुम्हें मेरी डांट इतना खराब लगेगा तो शायद मैं ये गलती नहीं करती। उसने कहा कि खाना बनाने के लिए बोली। जिसपर उसने ऐतराज जताया तो हल्की फटकार लगाई। डांट भी प्यार से लगाई थी। लेकिन शायद मैं बेटी को समझ नहीं पाई कि मेरी डांट उसे इतना नाराज कर देगा। बताते चलें कि मृतका एक भाई और एक बहन थी। घर में उसे बहुत लोग प्यार करते थे। यही वजह था कि डांट के कारण नाराज होकर वह आत्महत्या कर ली।

 

मां-बाप के झगड़े से भी तनाव में रहती थी छात्रा
घटना के बाद दबी जुबान से लोग उसके मां-बाप के बीच झगड़े की बात को भी बता रहे थे। सूत्रों की मानें तो मृतका के मां और बाप के बीच अक्सर घरेलू विवाद होता था। जिसके कारण उक्त छात्रा तनाव में रहती थी। वह अपने मां-बाप को अक्सर झगड़ा नहीं करने की नसीहत देती थी। लेकिन फिर भी गाहे-बगाहे दोनों के बीच झगड़ा हो जाता था। घटना के दिन सोमवार की सुबह भी हल्का विवाद घर में हुआ था। इसी के बाद मां ने उसे फटकार लगा दी थी। जिससे नाराज होकर उसने ऐसा कदम उठाया। हालांकि परिवार के लोग इससे साफ इनकार कर रहे हैं। लेकिन इसकी चर्चा इलाके में है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना