कार्रवाई / रिश्वत में एक लाख रुपये मांगने पर दो एसआई को एसएसपी ने हाजत में डाला, एफआईआर दर्ज



एएसआई धर्मेंद्र कुमार और हरेन्द्र कुमार एएसआई धर्मेंद्र कुमार और हरेन्द्र कुमार
X
एएसआई धर्मेंद्र कुमार और हरेन्द्र कुमारएएसआई धर्मेंद्र कुमार और हरेन्द्र कुमार

  • एसएसपी ने थानेदार मनोज कुमार सिंह का लाइन क्लोज कर दिया, चालक ने की दोनों की पहचान

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 10:53 AM IST

गया. गया जिले के शेरघाटी के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के सूर्यमंडल जांच चैकी के निकट लाइन होटल किनारे खड़ी ट्रक के चालक से स्थानीय थाना के दो सब इंस्पेक्टर को रिश्वत में एक लाख रुपये मांगना महंगा पड़ा।

 

डीजीपी के निर्देश पर एसएसपी राजीव मिश्रा ने दोनों एसआई हरेन्द्र कुमार सिंह और धर्मेंद्र कुमार को हिरासत में लेकर हाजत में बंद कर दिया गया। इसके पूर्व चालक के द्वारा दोनों अधिकारियों के खिलाफ बाराचट्टी थाना में रंगदारी की मांग को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया। एसएसपी ने थानेदार मनोज कुमार सिंह का लाइन क्लोज भी कर दिया।

 

चालक ने पहचाना दोनों एसआई को
इसके बाद एसएसपी, सिटी एसपी और शेरघाटी डीएसपी बाराचट्टी थाना पहुंचे। यहां चालक को बुलाया गया। इसके बाद सभी पुलिस अधिकारियों को एक लाइन में खड़ा कराया गया। चालक ने दोनों पुलिस अधिकारियों को पहचान लिया। चालक के बयान पर थाना में मुकदमा दर्ज किया गया और दोनों पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों अधिकारी हाजत में बंद हैं। वहीं थानेदार को भी लाइन क्लोज कर दिया गया।

 

ट्रक मालिक ने डीजीपी को कराया अवगत
पुलिस सोर्स ने बताया कि नेशनल हाइवे-ः2 किनारे सूर्यमंडल जांच चौकी के निकट लाइन होटल के किनारे छर्री से लदा एक ट्रक खड़ा था। ट्रक के चालक और खलासी खाना खाने के लिए होटल में रूके थे। इसी बीच बाराचट्टी थाना में पोस्टेड एसआई हरेन्द्र कुमार सिंह और धर्मेंद्र कुमार चालक के पास पहुंचे और बोले कि ओवरलोडेड ट्रक है। एक लाख रुपये दो, इसके बाद वाहन आगे बढ़ेगी।

 

दो एसआई गिरफ्तार, थानेदार लाइन क्लोज
बाराचट्टी थाने में तैनात एसआई हरेन्द्र कुमार सिंह और एसआई धमेंद्र कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, एसएचओ मनोज कुमार सिंह को लाइन क्लोज कर दिया गया है।- राजीव मिश्रा, एसएसपी, गया। 

COMMENT