--Advertisement--

‘नए-नए नेता बने हो? बगैर पैसे का कोई काम नहीं होता’

Gaya News - सुधींद्र/अरुणंजय| शेरघाटी/डुमरिया मुख्यमंत्री सात निश्चय के तहत गली-नाली पक्कीकरण व हर घर नल जल योजना की राशि...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:21 AM IST
Gaya News - become a new leader no work of money without money 39
सुधींद्र/अरुणंजय| शेरघाटी/डुमरिया

मुख्यमंत्री सात निश्चय के तहत गली-नाली पक्कीकरण व हर घर नल जल योजना की राशि सही दिशा में खर्च नहीं हो रही है। प्रशासनिक निर्देश के बावजूद पंचायतों पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है। गली-नाली निर्माण कार्यों के क्रियान्वयन में पंचायत सेवक 10 प्रतिशत कमीशन मांग रहे हैं। वार्ड सदस्य और वार्ड सचिव के द्वारा कमीशन की राशि नहीं देने पर बिल भुगतान नहीं करने की धमकी दे रहे हैं। कुछ इसी तरह का मामला डुमरिया प्रखंड के भोकहा पंचायत का है। पीसीसी निर्माण होने के बावजूद 10 प्रतिशत कमीशन की राशि नहीं देने पर यहां के पंचायत सेवक ने बिल भुगतान में अड़ंगा लगा दिया। पीसीसी सड़क बनने के बाद भी बिल का भुगतान नहीं किए जाने पर वार्ड सदस्य और वार्ड सचिव ने दो किस्तों में 80 हजार रुपये पंचायत सेवक को दिया। बिल भुगतान के लिए पहली किस्त में 30 हजार देकर पंचायत सेवक को विश्वास में लिया। इसके बाद दूसरी किस्त में 50 हजार रुपए देने के दौरान वीडियो बना लिया। वीडियो में पंचायत सेवक पैसे गिनते हुए दिखाई दे रहा है।

कमीशन की राशि लेने के बाद हुआ बिल का भुगतान

भोकहा पंचायत के वार्ड संख्या-2 के वार्ड सचिव सुरेन्द्र पाल ने बताया कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत वार्ड में 9 लाख 59 हजार रुपये से पीसीसी रोड का निर्माण कार्य किया गया। इसके बाद जब बिल भुगतान की बात आई तो पंचायत सेवक रामानुज सिंह ने कहा कि पहले 10 प्रतिशत कमीशन की राशि जमा कर दो, इसके बाद काम होगा। बहुत निवेदन के बाद भी जब पंचायत सेवक ने बिल भुगतान किया तो वार्ड सदस्य रघुनंदन प्रजापति और वे प्रखंड कार्यालय में पहली किस्त के रूप में 30 हजार रुपए दिए, जबकि दूसरी किस्त में 50 हजार दिए। इस दौरान वार्ड सचिव ने वीडियो बना लिया।

कहा- 10 प्रतिशत कमीशन देने की बात सदियों से चली आ रही

वार्ड सचिव सुरेन्द्र पाल ने बताया कि पंचायत सेवक ने कहा कि अभी नया नया नेता बने हो? कुछ दिन में सब सीख जाओगे। बगैर पैसा के कोई काम नहीं होता है। 10 प्रतिशत कमीशन देने की बात सदियों से चली आ रही है। इसके बाद ही वार्ड सदस्य और वार्ड सचिव ने पंचायत सेवक को सबक सिखाने की सोची और पैसे गिनते हुए वीडियो बना लिया।

जांच होगी: बीडीओ


X
Gaya News - become a new leader no work of money without money 39
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..