--Advertisement--

कामयाबी / बोधगया में फिर मिला टिफिन बम, आतंकी ने शौचालय में रखा था



आतंकी द्वारा प्लांट किया गया बम। आतंकी द्वारा प्लांट किया गया बम।
  • आतंकी की गिरफ्तारी के बाद एनआईए को बम बरामद करने में कामयाबी मिली
Danik Bhaskar | Sep 16, 2018, 01:11 PM IST

गया.  बोधगया पहुंची एनआईए की टीम ने शनिवार को कालचक्र मैदान से महज 50 मीटर की दूरी पर स्थित शौचालय से टिफिन बम जब्त किया है। बोधगया में फिर बम मिलने से सुरक्षा महकमे में हड़कंप मच गया। 

 

शौचालय से आईईडी बरामद
19 जनवरी 2018 को बोधगया में तीन बमों के प्लांट करने के मामले में गिरफ्तार किए गए आतंकी दिलावर हुसैन उर्फ उमर से एनआईए की टीम पूछताछ कर रही थी। इसी क्रम में उसने बोधगया में चौथे और पांचवें बम के बारे में एनआईए को जानकारी दी।

 

उमर बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन का सदस्य है। यह आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन का मददगार है। एसएसपी राजीव मिश्रा ने बम मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि एक शौचालय से आईईडी की बरामदगी हुई है।

 

शौचालय के फ्लश में था बम
19 जनवरी को बोधगया में बम प्लांट किस तरह से किया था, इसे दिलावर ने खुद चिन्हित स्थानों पर जाकर बताया। इसी बीच, शौचालय में फ्लश में बम होने का खुलासा हुआ। वैसे एक और बम की खोज में एनआईए को सफलता हाथ नहीं लग सकी है।

 

सूत्रों के मुताबिक भागने के क्रम में एक बम गया-बोधगया रोड में कीचड़नुमा स्थान पर फेंका गया था। एनआईए की टीम 18 अगस्त को भी तीन आतंकियों को साथ लाकर बम की टोह में कार्रवाई की थी, लेकिन, बरामदगी नहीं हो सकी।

--Advertisement--