• Hindi News
  • Bihar
  • Gaya
  • Gaya News book tickets will be canceled during the cancellation of mahabodhi express travelers will get full money
विज्ञापन

महाबोधि एक्सप्रेस के रद्द के दिनों में बुक हुआ टिकट होगा कैंसिल, यात्रियों को मिलेगा पूरा पैसा

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 03:20 AM IST

Gaya News - गया नई दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस 12397 में रद्द के दिनों में बुक हुई टिकट कैंसिल की जाएगी। रिफंड में यात्रियों को...

Gaya News - book tickets will be canceled during the cancellation of mahabodhi express travelers will get full money
  • comment
गया नई दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस 12397 में रद्द के दिनों में बुक हुई टिकट कैंसिल की जाएगी। रिफंड में यात्रियों को रेलवे पूरा पैसा रिटर्न करेगा। इस आशय की जानकारी गया जंक्शन पदाधिकारी ने दी। गया जंक्शन से शिकायत मिलने के बाद मुगलसराय मंडल में मामला का भेजा गया था। जिसे रेलवे का डाटाबेस सेंटर कोलकाता में मामले को भेजे जाने के बाद सिस्टम में फीड किया गया। मामले को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता उठाया था। ट्रेन रद्द होने के दिन में महाबोधि का रेलवे बुक कर रहा है टिकट शीर्षक से खबर में यात्रियों की परेशानी को बताया। रेलवे अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेने के बाद मंगलवार की रात रिजर्वेशन के लिए अपडेट रिकॉर्ड कम्प्यूटर में फीड किया। गौरतलब है कि ट्रेन को 31 मार्च तक गया जंक्शन से सप्ताह के प्रत्येक सोमवार को पूर्व मध्य रेलवे ने रद्द किया है। लेकिन रिजर्वेशन सिस्टम में अपडेट नहीं होने से रद्द के दिनों में भी ट्रेन का टिकट बुक किया जा रहा था। वहीं रद्द के दिनों में बुक हुई टिकट को कैंसिल करने पर रिफंड चार्ज काटा जा रहा था।

31 तक सप्ताह के प्रत्येक सोमवार को रद्द है महाबोधि: 31 मार्च तक सप्ताह के प्रत्येक सोमवार को गया जंक्शन से महाबोधि को रद्द किया गया है। लेकिन टिकट बुकिंग के लिए सिस्टम में अपडेट नहीं किया गया था। इससे यात्री को रद्द के दिनों में टिकट बुक किया जा रहा था। मामला संझान में आने पर इसमें सुधार करने पर यात्रियों को राहत मिली। वहीं डाउन में ट्रेन 12398 मार्च 31 तक प्रारंभिक स्टेशन से प्रत्येक मंगलवार को रद्द किया गया है। पटना रांची जनशताब्दी अप डाउन 12365/66 प्रत्येक शुक्रवार, गंगा सतलज एक्सप्रेस 13307/13308 अप में गुरुवार व डाउन में शनिवार को प्रारंभिक स्टेशन से 31 मार्च तक रद्द है।

भास्कर इम्पैक्ट

12 फरवरी को छपी खबर।

X
Gaya News - book tickets will be canceled during the cancellation of mahabodhi express travelers will get full money
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन