परैया के नउआ बिगहा में आग से घर जला, मवेशी की भी जान गई

Gaya News - प्रखंड क्षेत्र के सोलरा पंचायत स्थित नउआ बिगहा गांव में शनिवार रात दो बजे अचानक ग्रामीण संजय मांझी के घर में आग लग...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 05:07 AM IST
Praia News - burning house by fire in naua bigah of paraiya also known as cattle
प्रखंड क्षेत्र के सोलरा पंचायत स्थित नउआ बिगहा गांव में शनिवार रात दो बजे अचानक ग्रामीण संजय मांझी के घर में आग लग गई । आग से घर के अंदर बंधी एक भैंस के साथ, दो सुअर व दो बकरी भी जलकर मर गए। वही घर में रखे अनाज, कपड़े व अन्य सामान भी जलकर राख हो गए। आग लगने के बाद इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन फुस की छप्पर वाला घर पूरी तरह जल गया। ग्रामीण सह पूर्व मुखिया सुरेश ठाकुर ने बताया कि गरीब दलित परिवार के घर में आग लगने से विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा है। परिवार के सामने खाने के भी लाले पड़ गए है। ऐसे में सरकारी सहायता के लिए पदाधिकारी से बात की जाएगी। युवा राजद के प्रखंड अध्यक्ष अजय यादव ने खेद व्यक्त किया और कहा कि प्रखंड में दमकल की व्यवस्था नहीं है।

बेलागंज में अगलगी में लाखों की संपत्ति स्वाहा

बेलागंज|रविवार की अहले सुबह थाना क्षेत्र के रैली टोला गौरापुर महादलित टोला में एक परिवार के घर में आग लग जाने से सारी सम्पति जलकर नष्ट हो गई। हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना के संबंध में गृहस्वामी रामईश्वर मांझी ने बताया कि शनिवार की रात सब परिवार अच्छी तरह खा पीकर सोए थे। रविवार की अहले सुबह घर के फूस से आग की लपटें उठने लगी। किसी पर आग की लपटों से घिरे घर से परिजनों को निकाला गया। जान बचाने के जद्दोजहद में घर रखे कपड़े, खाद्यान्न सहित सारी सम्पति जलकर नष्ट हो गई। गृहस्वामी ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। घटना की सूचना के बाद बेलागंज थानाध्यक्ष अविनाश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे।

X
Praia News - burning house by fire in naua bigah of paraiya also known as cattle
COMMENT