100 प्रशिक्षणार्थियों को दिया गया प्रमाण पत्र

Gaya News - दाउदनगर के भगवान प्रसाद शिवनाथ प्रसाद बीएड कॉलेज में वागिशा एजुकेशन ट्रस्ट से संचालित कौशल युवा केन्द्र में...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Gaya News - certificate given to 100 trainees
दाउदनगर के भगवान प्रसाद शिवनाथ प्रसाद बीएड कॉलेज में वागिशा एजुकेशन ट्रस्ट से संचालित कौशल युवा केन्द्र में शनिवार को कुशल युवा कार्यक्रम दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन एसडीओ अनीस अख्तर, बीडीओ जफर इमाम, कॉलेज के सचिव सह समाजसेवी डॉ. प्रकाश चंद्रा, भाजपा के जिला प्रवक्ता अश्विनी तिवारी सहित अन्य ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। इसके बाद समारोह सत्र की शुरूआत की गई। बच्चों को संबाेधित करते हुए एसडीओ ने कहा कि कौशल विकास का प्रशिक्षण प्राप्त कर बच्चे अब उत्साह से लबरेज दिख रहे हैं। पहले दूसरे राज्य में जब बच्चे रोजगार की तलाश में जाते थे तो वे कौशल विकास के अभाव में पिछड़ जाते थे। लेकिन राज्य सरकार के द्वारा सात निश्चय के तहत कौशल विकास योजना लाकर बच्चों में स्किल डेवल्पमेंट के साथ-साथ उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने का काम भी किया है। अब बिहार के बच्चे पहले से ज्यादा आत्मनिर्भर होकर रोजगार कर रहे हैं।

बच्चों को प्रमाण पत्र देते एसडीओ।

100 छात्र-छात्राआें को मिला प्रमाण पत्र

कुशल युवा कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 100 छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र दिया गया। एसडीओ सहित अन्य लोगों ने प्रमाण पत्र का वितरण किया। इसके साथ-साथ 30 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट भी किया गया। समाजसेवी सह बीएड कॉलेज के सचिव डॉ. प्रकाश चंद्रा के विभिन्न व्यवसायी संस्थानों में उनका प्लेसमेंट किया गया। डॉ. चंद्रा ने कहा कि सरकार के इस योजना से छात्र-छात्राओं को काफी लाभ मिला है। स्किल डेवल्पमेंट होने से बच्चों में आत्म विश्वास बढ़ा है। योजना का लाभ मिलने से छात्र-छात्राओं में प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत हुई है। बीडीओ जफर इमाम ने कहा कि आज के परिवेश में बच्चों में कौशल विकास होना जरूरी है।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

कुशल युवा दिवस कार्यक्रम पर आयोजित समारोह में कई गणमान्य लोग शामिल हुए। जिसमें समन्वयक मुकेश मिश्रा, अजय पांडेय, संजय सोम, पूर्व मुखिया राधेश्याम सिंह, मनीष यादव, राजेन्द्र यादव सहित अन्य मौजूद रहे।

X
Gaya News - certificate given to 100 trainees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना