कैंप लगाकर 47 दिव्यांगों को दिया गया प्रमाण पत्र

Gaya News - फतेहपुर प्रखंड मुख्यालय परिसर में शनिवार को दिव्यांग जांच कैम्प का आयोजन किया गया। बीडीओ कुमुद रंजन के देख-रेख...

Nov 11, 2019, 07:25 AM IST
फतेहपुर प्रखंड मुख्यालय परिसर में शनिवार को दिव्यांग जांच कैम्प का आयोजन किया गया। बीडीओ कुमुद रंजन के देख-रेख में आयोजित इस कैम्प में स्थानीय और गया से आये चिकित्सा टीम द्वारा दिव्यांगों की जांच की गई। साथ ही मौके पर ही उन्हें प्रमाण पत्र दिया गया। सीएचसी प्रभारी डॉ. अशोक कुमार सिंह ने बताया कि डीएम के निर्देश के आलोक में यह दिव्यांग जांच कैम्प लगाया गया। इसमें 75 दिव्यांगों ने रजिस्ट्रेशन कराया जिनका उनके तथा गया से आये चिकित्सक टीम द्वारा जांच की गई। जांच के उपरांत इनमें से 47 दिव्यांगों को कैम्प में ही दिव्यांगता प्रमाण दिया गया।

250 गर्भवती महिलाओं की हुई एएनसी जांच

फतेहपुर| प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को प्रधानमंत्री मंत्री मातृत्व योजना के तहत 250 गर्भवती महिलाओं की एएनसी जांच की गई। जांच के बाद उन्हें चिकित्सकीय सलाह भी दी गई। साथ ही उनके बीच आयरन की गोली और कैल्शियम की दवा वितरण किया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार सिंह ने बताया कि इस कैम्प में गर्भवती महिलाओं की सभी तरह की जांच निशुल्क की गई। मौके पर डॉ. शुक्ला, डॉ. मिश्रा, डॉ. फैसल सहित सभी एएनएम और आशा मौजूद थी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना