निसुरपुर में हुए अतिक्रमण की कमिश्नर से शिकायत

Gaya News - गया जिले के कोंच प्रखंड अंतर्गत निसुरपुर गांव के ग्रामीणों ने गांव में अतिक्रमण व जलजमाव की शिकायत मगध कमिश्नर के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Gaya News - complaint against commissioner of encroachment in nissarpur
गया जिले के कोंच प्रखंड अंतर्गत निसुरपुर गांव के ग्रामीणों ने गांव में अतिक्रमण व जलजमाव की शिकायत मगध कमिश्नर के जनता दरबार में की। इस शिकायत पर कमिश्नर ने टिकारी एसडीओ को स्थल निरीक्षण कर कार्रवाई करने और 22 जुलाई तक कार्रवाई की जानकारी देने का आदेश दिया है।

आवेदन में ग्रामीणों ने लिखा है कि अतिक्रमण के कारण नाली का पानी मुख्य रास्ते पर गिर रहा है। पानी निकासी कुछ लोगों द्वारा रोके जाने के कारण जलजमाव हो गया है। इसी गंदे पानी से होकर स्कूल जाने वाले बच्चे और अन्य गांव वाले आते जाते हैं जिससे बीमारी फैलने की संभावना हो गई है। ग्रामीण अमोद कुमार ने बताया कि चार साल पहले भी एसडीओ को गांव के सार्वजनिक जगहों, गलियों और सिंचाई के स्थाई साधनों जैसे पईन, तालाब आदि का अतिक्रमण की शिकायत की गई थी लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं हुई। अतिक्रमण के कारण सिंचाई के स्थाई साधन समाप्त हो रहे हैं जिससे गांव सहित आस-पास के कुछ गांव की सैंकड़ो एकड़ जमीन पर सिंचाई की समस्या उत्पन्न हो गई है। गांव की गलियों आदि का भी भारी पैमाने पर अतिक्रमण किया गया है।

X
Gaya News - complaint against commissioner of encroachment in nissarpur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना