• Hindi News
  • Bihar
  • Gaya
  • Gaya News complaint three times in nine days of bike theft yet the police did not register fir

बाइक की चोरी में नौ दिनों में तीन बार शिकायत, फिर भी पुलिस ने नहीं दर्ज की एफआईआर

Gaya News - डेल्हा थाना में केस दर्ज कराने के लिए कई बार चक्कर लगाने पड़ते हैं, इसके बावजूद एफआईआर नहीं किया जाता। ऐसी शिकायत...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:36 AM IST
Gaya News - complaint three times in nine days of bike theft yet the police did not register fir
डेल्हा थाना में केस दर्ज कराने के लिए कई बार चक्कर लगाने पड़ते हैं, इसके बावजूद एफआईआर नहीं किया जाता। ऐसी शिकायत रेल डाक सेवा में छंटाई सहायक उपेन्द्र सिंह ने की है। इनकी बाइक पिछले 8 मई को चोरी कर ली गई थी। घटना के दिन इन्होंने फोन पर डेल्हा एसएचओ को जानकारी दी। इसके बाद तीन दफा थाने में लिखित शिकायत किया गया, फिर भी थानाध्यक्ष ने एफआईआर दर्ज नहीं की।

घटना के नौ दिनों के अंतराल में एफआईआर दर्ज नहीं होने के बाद उपेंद्र सिंह ने गया एसएसपी राजीव मिश्रा को स्पीड पोस्ट के माध्यम से लिखित आवेदन भेजा है, जिसमें लापरवाह डेल्हा एसएचओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए बाइक चोरी का केस दर्ज करने की गुहार लगाई गई है। मूलरूप से जहानाबाद जिले के कुम्हवां के निवासी वर्तमान में डेल्हा थाना के मंदराज बिगहा छोटकी डेल्हा में अवध किशोर प्रसाद के मकान में रहने वाले उपेंद्र सिंह की बाइक बीते 8 मई को चोरी हो गई थी। इन्होंने इसी दिन संध्या में बाइक चोरी के संबंध में डेल्हा एसएचओ को मोबाइल पर घटना की जानकारी दी।

दूसरे किराएदार को गच्चा देकर धकेलते हुए बाइक ले गए थे अपराधी : अपराधियों ने अजीबोगरीब तरीके से बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया था। 8 मई को उपेंद्र सिंह ने अपनी ब्लू कलर की बजाज कलीवर बाइक बीआर-2 डी 3283 को किराए के निवास स्थान वाले मकान के बरामदा में लगाया था। पेट्रोल नहीं होने के कारण पैदल ही रेलवे जंक्शन के आरएमएस में डयूटी को गए थे। संध्या में लौटे तो बाइक को गायब पाया। निचले तल्ले में रहने वाले किराएदार लालबिहारी प्रसाद से जानकारी मिली, कि दोपहर को करीब 12 बजे एक आदमी मुंह पर गमछा बांधे बरामदे में आया और बोला कि उपेंद्र प्रसाद बाइक मांग रहे हैं। ऐसा कहकर बाइक को पैदल लेकर ही अपराधी निकल गया।

तीन बार एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया, हर बार पुलिस टरकाती रही

पीड़ित ने बताया कि घटना के दिन ही डेल्हा थानाध्यक्ष के मोबाइल पर मामले की जानकारी दी गई। इसके बाद वे तीन बार थाना में गए। लिखित शिकायत कर बाइक चोरी की एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया। किन्तु डेल्हा थानाध्यक्ष ने एफआईआर दर्ज करने से इनकार कर दिया। उपेंद्र सिंह ने बताया कि घटना की तारीख को मोबाइल पर फोन करने की ऑडियो रिकार्डिंग भी उसके पास मौजूद है। पुलिस से घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की मांग की गई, इसमें भी पुलिस जरा भी गंभीर नहीं दिखी। इधर डेल्हा थानाध्यक्ष अरूण कुमार ने बताया कि आवेदक आया था, किन्तु उसकी बातें संदिग्ध लग रही थी। पुलिस ने सारा डिटेल्स मांगा, फिर वह दूसरी बार नहीं आया।

मामले को देखा जाएगा, दर्ज की जाएगी एफआईआर


X
Gaya News - complaint three times in nine days of bike theft yet the police did not register fir
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना