पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्माणरत मकान में घुसे अपराधियों ने किसान की पत्थर से कूचकर की हत्या, दोनों आंखें फोड़ डाली

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मगध मेडिकल थाना के पोखरा गांव स्थित डीएवी स्कूल के समीप निर्माणरत मकान में घुसकर किसान की अपराधियों ने हत्या कर दी। वारदात को बुधवार की रात को अंजाम दिया गया। मृतक का नाम सुरेन्द्र प्रसाद 60 वर्ष है, जो मूल रूप से गुरूआ थाना के इटवां गांव के रहने वाले थे। बताया जा रहा कि सुरेन्द्र प्रसाद का बड़ा पुत्र अजय कुमार इमामगंज के रानीगंज में निजी क्लिनिक का संचालन करते हैं। इन्होंने गया शहर के मेडिकल थाना अंतर्गत डीएवी स्कूल के समीप सड़क किनारे परती जमीन खरीदी थी। उक्त जमीन में पिछले दो-तीन माह से निर्माण का काम चल रहा था। निर्माणरत मकान के एक हिस्से में झोपड़ीनुमा कमरा बनाकर सुरेन्द्र प्रसाद इसी में रह रहे थे और देखरेख करते थे।

शव देखते ही ठेकेदार ने मचाया शोर, बुधवार को 9 बजे दिन में मुलाकात की थी

गेट पर पहुंचकर आवाज देने के बाद भी कोई नहीं आया तो ठेकेदार को भी कुछ शक हुआ। इसके बाद उसने निर्माणरत मकान की चहारदीवारी से किसी तरह अंदर झांककर देखा तो वह सकते में आ गया। अंदर सुरेन्द्र प्रसाद का शव पड़ा था। शव देखते ही उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग इकट्ठे हुए। इसके बाद घटना की जानकारी मृतक किसान के पुत्र अजय कुमार को दी गई। अजय अपने क्लिनिक में इमामगंज के रानीगंज में थे। ऐसे में उन्होंने अपने छोटे भाई संजीव कुमार को स्थल पर भेजा। इसके बाद संजीव कुमार और फिर धीरे-धीरे अन्य रिश्तेदार और शुभचिंतक मौके पर पहुंचने लगे। घटनास्थल पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई थी। इसके बाद स्थल पर मेडिकल पुलिस पहुंची। लोगों के मुताबिक गुरूवार को मजदूर काम करने आए थे, लेकिन गेट बंद देखकर वापस चले गए थे।

मोबाइल और नकदी छोड़ दिए, एकमात्र मकसद हत्या का था

अपराधियों ने मृतक के पास रहे मोबाइल को वहीं छोड़ दिया। वहीं हजारों की रही नकदी को छुआ तक नहीं। इससे इस आशंका को बल मिल रहा है कि अपराधियों का एकमात्र मकसद हत्या करने का था। शुरू में चोरों द्वारा इस घटना को अंजाम दिए जाने की बात कही जा रही थे, बाद में पुलिस की पड़ताल में रुपए और मोबाइल मिलने के बाद यह गलत साबित हुआ।

घटनास्थल पर मिला मृतक का मोबाइल और नकदी
निर्माणरत मकान में किसान की हत्या के बाद रोते बिलखते परिजन।

अपराधियों ने पत्थर से चेहरे को कूचकर मार डाला
इसी बीच बुधवार की रात को अपराधियों ने सुरेन्द्र प्रसाद की हत्या कर दी। हत्या की घटना को काफी बेरहमी से अंजाम दिया गया। अपराधियों ने चेहरे को इंट-पत्थर से मारकर कूच दिया था। वहीं दोनों आंखें भी फोड़ दिए। शव निर्माणरत मकान के झोपड़ीनुमा कमरे में ही पड़ा था। शव की स्थिति को देखकर परिजन सन्न थे। सूचना पाकर मगध मेडिकल थाना की पुलिस स्थल पर पहुंची। प्रारंभिक छानबीन के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल को भेज दिया। पुलिस ने शुक्रवार को सबसे पहले शव देखने वाले मकान के निर्माण में लगे ठेकेदार शिवबालक का भी बयान नोट किया है।

मगध मेडिकल थाना के पोखरा स्थित घर में घटना
मृतक मूल रूप से गुरूआ के इटवां का रहने वाला था
गुरुवार से किसी का फोन नहीं उठा रहे थे सुरेन्द्र प्रसाद
किसान सुरेन्द्र प्रसाद बुधवार के दिन चार-पांच बजे संध्या तक सही सलामत थे। दिन में उन्होंने परिजनों से बात भी की थी। इसी बीच बुधवार की रात से उन्होंने किसी परिजन का फोन उठाना बंद कर दिया। गुरूवार को भी यही स्थिति बनी रही। इससे परिजनों में कुछ आशंका हुई तो उन्होंने शुक्रवार की सुबह को मकान निर्माण की ठेकेदारी लेने वाले शिवबालक नाम के व्यक्ति से संपर्क किया। फोन नहीं उठाने की जानकारी होने के बाद ठेकेदार शुक्रवार की सुबह को अपने उक्त साईड पर पहुंचा। वहां पहुंचने पर निर्माणरत मकान पर लगाए गए गेट को बंद पाया।

ठटनास्थल पर पहुंची पुलिस और लोगों की जुटी भीड़।

चार को बनाया नामजद जांच में जुटी पुलिस
रंगदारी नहीं देने पर मार डाला, ज्योति बसु और उसके तीन भाई नामजद
पिता की हत्या के मामले को लेकर पुत्र अजय कुमार ने मगध मेडिकल थाना में एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें इमामगंज थाना के बहेरा गांव के ज्योति बसु और उसके तीन भाईयों को नामजद बनाया गया है। कहा गया है कि पांच लाख की रंगदारी नहीं देने पर इस तरह की घटना की गई। अजय ने बताया कि वर्ष 2015 से ही वह इस तरह की धमकी दे रहा है, जिसकी शिकायत डीआईजी-एसएसपी से की गई। इसके बाद भी वह मुझे और मेरे परिवार को जान मारने की धमकी देता रहा।

हत्या के इस मामले को लेकर पुलिस की जांच चल रही है। इस घटना में ज्योति बसु और उसके भाईयों को आरोपित बनाया गया है। पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है और छापेमारी चल रही है। शीघ्र ही इस कांड का खुलासा कर लिया जाएगा। फईम आजाद खां, थानाध्यक्ष मगध मेडिकल।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें