गया / संदिग्ध इंसेफ्लाइटिस से एक और बच्चे की मौत



Death of another child with suspected encephalitis
X
Death of another child with suspected encephalitis

  • मृतक एकमात्र ऐसा मरीज था जो जेई पॉजीटिव डिटेक्ट हुआ, दो दिन में सात मरीज हुए भर्ती

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 10:56 AM IST

गया. अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में जैपनिज इंसेफ्लाइटिस पॉजीटिव मरीज 8 वर्षीय शिवकुमार की मौत गुरुवार को हो गई। शिव गया जिले के गुरपा फतेहपुर निवासी कारु मांझी का बेटा था। इसके साथ इस साल एएनएमएमसीएच में जेई व संदिग्ध एईएस अर्थात चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है। 

 

शिवकुमार संदिग्ध बच्चों में जिनकी जांच रिपोर्ट आ गई है, एकमात्र ऐसा मरीज था जो जेई पॉजीटिव डिटेक्ट किया गया था। इससे पहले बुधवार को झारखंड के पलामू जिलांतर्गत पीपरा निवासी इंदल राम की 4 साल की बेटी सुप्रिया की मौत हुई थी। सुप्रिया को अस्पताल में मरने के कुछ घंटे पहले ही भर्ती किया गया था। पिछले दो दिनों में संदिग्ध एईएस के 7 नए मरीज भर्ती किए गए हैं जिनमें से 1 की मौत हो गई है। 

 

बुधवार को सुप्रिया के अलावा बोधगया प्रखंड के बंधा निवासी मनोज चौधरी की चार वर्षीय पुत्री भी भर्ती की गई। वहीं गुरुवार को औरंगाबाद जिले के शंकरडीह उपहारा निवासी निरंजन चौधरी का 9 साल का बेटा, गया जिले के चंदौती प्रखंड अंतर्गत लालगंज निवासी चंदेश्वर चौधरी की 12 साल की बेटी, झारखंड के चतरा जिलांतर्गत नायक बिगहा निवासी सतीश शर्मा का 3 साल का बेटा, गया जिले के फतेहपुर प्रखंड अंतर्गत कजरी निवासी प्रदीप प्रसाद की डेढ़ वर्षीय बेटी और गया जिले के ही बाराचट्‌टी निवासी महुअरी निवासी नन्हक पासवान की 5 साल की बेटी शामिल है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना